Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG: पुजारा-रहाणे के करियर का अब क्या होगा? टीम इंडिया के इस फैसले से मची खलबली

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 24, 2024 17:01 IST
rohit on pujara and rahane- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY पुजारा-रहाणे के करियर का अब क्या होगा?

IND vs ENG 1st Test: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पिछले कई समय से भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में भी इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी नहीं चुना गया है। विराट कोहली इस सीरीज के शुरुआती मैचों से जब बाहर हुए थे तब उम्मीद की जा रही थी कि इन दिग्गजों में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब कप्तान रोहित ने एक ऐसा बयान दिया है जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है। 

पुजारा-रहाणे के करियर का अब क्या होगा?

रोहित शर्मा ने संकेत दिया है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों का टेस्ट करियर लगभग खत्म माना जा सकता है, क्योंकि अब फोकस युवाओं को ज्यादा मौके देने पर है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में विराट कोहली के बाहर रहने के फैसले के बाद संभावना जताई जा रही थी कि पुजारा या रहाणे को मौका दिया जाएगा लेकिन अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति पीछे मुड़कर देखने के मूड में नहीं है। कोहली की जगह युवा खिलाड़ी रजत पाटीदार को मौका दिया गया है। 

रोहित के इस बयान से मची खलबली

रोहित ने शुरुआती टेस्ट से पहले इस फैसले के बारे में कहा कि हमने सीनियर खिलाड़ियों को लाने के बारे में सोचा लेकिन फिर युवा खिलाड़ियों को मौके कब मिलेंगे। हमने इस बारे में भी सोचा। उन्होंने हालांकि कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखने का फैसला आसान नहीं था। रहाणे ने आखिरी बार भारत के लिए 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में खेला था जबकि पुजारा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद बाहर किया गया। 

रोहित ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला आसान नहीं होता। उन्होंने इतने रन बनाए हैं, इतने मैच जिताए हैं और उनके पास इतना अनुभव है कि उसे अनदेखा करना मुश्किल होता है। लेकिन कई बार आपको नए खिलाड़ियों को मौका देना होता है। उन्हें अनुकूल हालात में मौका देने के बाद ही विदेशी सरजमीं पर उतारा जाना चाहिए। मुझे लगता है कि युवाओं को मौके देना महत्वपूर्ण है। हालांकि रोहित ने यह भी कहा कि किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। फिट रहने और रन बनाने पर किसी को भी मौका मिल सकता है।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रोहित के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, एमएस धोनी को इस खास रिकॉर्ड में छोड़ देंगे पीछे

सचिन तेंदुलकर के बड़े कीर्तिमान पर मंडराया खतरा, भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में टूटना तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement