Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी की आंख में निकली गड़बड़ी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर सस्पेंस

बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन की बाईं आंख के रेटिना में दिक्कत की समस्या सामने आई है, जिससे उन्हें देखने में गड़बड़ी हुई है। शाकिब अभी मेडिकल टीम देखरेख में हैं वहीं उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेलने पर संशय की स्थिति है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 25, 2024 9:10 IST
Shakib AL Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाकिब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन की आंखों में दिक्कत को लेकर एक बड़ी अपडेट समस्या सामने आई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी साझा की है कि शाकिब की बाईं आंख के रेटिना में समस्या का पता चला है, जिससे उन्हें देखने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। शाकिब ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ये बताया था कि उन्हें देखने में दिक्कत हो रही है, जिसके बाद नेत्र रोग विशेषज्ञ को दिखाने के बाद अब ये पता चला है कि उनके रेटिना में समस्या है। इसको लेकर बीसीबी के सीनियर डॉक्टर देबाशीष चौधरी ने बताया कि शाकिब बाईं आंख के एक्सट्राफॉवेल सेंट्रल सीरस कोरियोरेटिनापैथी (CSR) से पीड़ित हैं।

इस समस्या में दृश्य गड़बड़ी होती है

बीसीबी के सीनियर डॉक्टर देबाशीष चौधरी ने अपने बयान में एक्सट्राफॉवेल सेंट्रल सीरस कोरियोरेटिनापैथी को लेकर आगे जानकारी दी कि ये एक ऐसी स्थिति है जो रेटिना को प्रभावित करती है और इससे दृश्य गड़बड़ी का सामना करना पड़ता है। शाकिब के मामले में उनकी इस समस्या की देखरेख कर रही मेडिकल टीम फिलहाल उनके बेहतर इलाज को लेकर उम्मीद लगाए हुए है। वहीं बीसीबी ने फैंस और क्रिकेट जगत से इस दौरान शाकिब की निजता का ध्यान रखने की भी अपील की है ताकि वह अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान लगा सकें, इसके साथ ही बोर्ड ने शाकिब की इस समस्या पर आगे सभी अपडेट भी देने की बात कही।

बल्लेबाजी के दौरान करना पड़ रहा दिक्कत का सामना

शाकिब अल हसन अभी तक बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह अपनी आंखों की दिक्कत को संभालते हुए टूर्नामेंट में आगे खेल सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो वह बल्लेबाजी के दौरान निचलेक्रम पर खेलने उतर सकते हैं। वहीं उनका पूरा ध्यान गेंदबाजी पर रहने वाला है, जहां उन्हें अधिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें

'भारत जीतेगा सीरीज', टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितने अंतर से जीतेगा मेजबान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement