Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितने अंतर से जीतेगा मेजबान

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज से पहले भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ी भविष्यवाणी की है। इस दिग्गज का मानना है की सीरीज के पांचों मैचों का नतीजा निकलेगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 25, 2024 0:29 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया ने अपने घर में पिछले 11 साल से एक भी टेस्ट सीरीज हारी है। ऐसे में ये सीरीज काफी रोमांचक रहने वाली है। लेकिन सीरीज से पहले एक भारतीय दिग्गज ने बड़ी भविष्यवाणी की है। इस दिग्गज ने बताया है कि टीम इंडिया इस सीरीज को इतने अंतर से जीतेगी। 

टेस्ट सीरीज से पहले इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने भारत के खिलाफ हैदराबाद में शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को काफी कम अनुभवी करार करते हुए कहा कि पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 4-1 से आसान जीत दर्ज करेगी। कुंबले ने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि मेहमान टीम किस तरह से गेंदबाजी करती है। जियो सिनेमा द्वारा आयोजित बातचीत में कुंबले ने पीटीआई के सवाल पर कह कि यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि जैक लीच स्पिन आक्रमण की अगुआई किस तरह करते हैं। निश्चित रूप से इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने पिच को देखा है और उनका मानना है कि यह टर्न लेगी। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट के लिए तीन स्पिनर जैक लीच, टॉम हार्टले और रेहान अहमद तथा एकमात्र तेज गेंदबाज मार्क वुड को चुना है। 

4-1 से सीरीज जीत सकता है भारत 

कुंबले ने कहा कि मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि भारत सीरीज जीतेगा। मैं सोच रहा हूं कि इन दोनों टीमों के टेस्ट क्रिकेट के प्रति रवैये को देखते हुए पांच टेस्ट निश्चित रूप से नतीजे देंगे।  उन्होंने कहा कि मौसम से कोई परेशानी नहीं हुई तो पांच टेस्ट में निश्चित रूप से नतीजे निकलेंगे। मैं भारत को चार और इंग्लैंड को एक जीत दर्ज करते हुए देखता हूं। 

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11: 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर, इतने से स्कोर पर ढेर हुई अंग्रेजों की पहली पारी

IND vs ENG: बल्लेबाज या गेंदबाज, हैदराबाद में किसका राज? देखें ये खास पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement