1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Team India Playing XI: कप्तान हार्दिक ने एक-दो खिलाड़ियों के डेब्यू के दिए संकेत, जानिए कौन हो सकते हैं वे खिलाड़ी

Team India Playing XI: कप्तान हार्दिक ने एक-दो खिलाड़ियों के डेब्यू के दिए संकेत, जानिए कौन हो सकते हैं वे खिलाड़ी

आयरलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के शुरु होने से पहले टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक-दो नए चेहरों के शामिल होने के संकेत दिए हैं।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Updated on: June 26, 2022 6:23 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Hardik Pandya

Highlights

  • आयरलैंड दौरे पर एक-दो खिलाड़ियों का हो सकता है डेब्यू
  • कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिए संकेत
  • राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक के डेब्यू की संभावना बढ़ी

भारत को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मैच रविवार को डबलिन में खेलना है। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस सवाल का जवाब सब जानना चाहते हैं। इसका सटीक जवाब तो फिलहाल बताना मुमकिन नहीं है, लेकिन मुकाबले की पूर्व संध्या पर टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस बारे में कुछ संकेत दिए हैं।

एक-दो खिलाड़ियों का हो सकता है डेब्यू’

कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में एक या दो खिलाड़ियों को इंडिया कैप मिल सकता है। उन्होंने कहा, “स्वाभाविक है कि हम युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं लेकिन हमें यह भी ध्यान में रखना होगा कि बेस्ट 11 खिलाड़ी मैदान में उतरें।”

राहुल त्रिपाठी को मिल सकता है डेब्यू का मौका!

अब सवाल ये है कि टीम इंडिया का कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी कौन हो सकते हैं? साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा था। उन्होंने पांच मैचों में 131 की स्ट्राइक रेट से कुल जमा 96 रन बनाए थे। ऐसे में आयरलैंड दौरे पर भारतीय दल में पहली बार चुने गए राहुल त्रिपाठी को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। त्रिपाठी ने आईपीएल के 15वें एडिशन में 158 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए ते। ऐसी स्थिति में उन्हें आयरलैंड के खिलाफ बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में उतारा जा सकता है।

उमरान मलिक भी इंडिया कैप की रेस में शामिल

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में उमरान मलिक डेब्यू करने वाले पहले खिलाड़ी हो सकते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उमरान बेंच पर अपनी बारी का इंतजार ही करते रह गए। भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गजों ने उन्हें मैदान में उतारने की पैरवी की। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर से लेकर दिलीप वेंगसरकर तक, सबने उमरान के बेमिसाल टैलेंट का इस्तेमाल किए जाने की सिफारिश की, लेकिन उन्हें मौका नही मिला। आईपीएल 2022 में सुपरफास्ट स्पीड से गेंदबाजी करते हुए 14 मैच में 22 विकेट लेकर तहलका मचाने वाले उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में मैदान में नजर आ सकते हैं।        

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड