Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रिकी पोंटिंग और महेंद्र सिंह धोनी के साथ इस स्पेशल क्लब का हिस्सा बन सकते केन विलियमसन

World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम ने केन विलियमसन की कप्तानी में शानदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है। वहीं विलियमसन भी बतौर कप्तान धोनी और पोंटिंग के खास क्लब का हिस्सा बन सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 10, 2023 14:03 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति थोड़ा संशय में दिख रही थी। हालांकि कीवी टीम ने केन विलियमसन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने के साथ अपनी जगह अब सेमीफाइनल के लिए लगभग पक्की कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने विलियमसन की कप्तानी में अब तक आईसीसी टूर्नामेंट्स में लगातार काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इसी वजह से अब वह वर्ल्ड क्रिकेट 2 महान कप्तान रिकी पोंटिंग और महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक खास क्लब का हिस्सा बन सकते हैं।

आईसीसी के नॉकआउट मैचों में हासिल कर सकते ये खास उपलब्धि

आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में अभी तक बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और भारत के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर है, जिन्होंने छह-छह मैचों में अपनी टीम का नेतृत्व किया है जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल दोनों ही मुकाबले शामिल हैं। पोंटिंग ने जहां साल 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल में बतौर कप्तान खेला इसके अलावा उन्होंने 2006 और 2009 में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी अपनी टीम का नेतृत्व संभाला। वहीं दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2007 और 2014 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में कप्तानी करने के साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप और साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में भी टीम की कमान को संभाला है।

विलियमसन ने अब तक इतने नॉकआउट मैचों में की टीम की कप्तानी

वहीं केन विलियमसन की बात की जाए तो वह न्यूजीलैंड के लिए साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम की कप्तानी संभालने के अलावा साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल और साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम की कप्तानी की है। इसके अलावा विलियमसन ने साल 2021 में भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम की कप्तानी संभाली। अब जब वह आगामी सेमीफाइनल में यदि बतौर कप्तान खेलने उतरते हैं तो पोंटिंग और धोनी के साथ इस खास क्लब का हिस्सा बन जायेंगे।

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 में रोहित शर्मा की इस मामले में नहीं कर सका कोई भी बल्लेबाज बराबरी

'इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में लगा दो ताला', वसीम अकरम ने बताया कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता पाकिस्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement