Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में लगा दो ताला', वसीम अकरम ने बताया कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता पाकिस्तान

World Cup 2023: न्यूजीलैंड टीम की श्रीलंका के खिलाफ जीत से यह लगभग तय हो गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में अब जगह नहीं बना पाएगी। हालांकि पाक टीम को अभी लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलना बाकी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 10, 2023 13:03 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को उस समय बड़ा झटका लगा जब न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया। अब पाकिस्तान को टॉप-4 में अपनी जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच में ऐसे असंभव लक्ष्य को हासिल करना होगा जिसे करना नामुमकिन माना जा रहा है। वहीं पाक टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने टीम को एक ऐसा नाया तरीका बताया है, जिससे वह सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर सकते हैं।

इंग्लैंड टीम के ड्रेसिंग रूम में लगा दो ताला

वसीम अकरम ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान के टीवी शो पर इस मैच की चर्चा के दौरान मजाकिया अंदाज में पाक टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का तरीका बताया। वसीम ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान की टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए और जब उनकी पारी खत्म हो जाए तो इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में जाकर ताला ला दें ताकि पूरी टीम को टाइम आउट कर दिया जाए। इससे पाकिस्तान की टीम मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से मैच खेलना बाकी

पाक टीम के लिए ये वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। टीम ने शुरुआती दो मैचों में तो जीत दर्ज की लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार चार मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा, इसमें अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिली हार भी शामिल है जो अब पाकिस्तान को सबसे ज्यादा चुभ रही होगी। वहीं टीम ने इसके बाद वापसी तो की और बांग्लादेश के साथ न्यूजीलैंड को भी मात दी लेकिन अब पाकिस्तान भले ही इंग्लैंड से होने वाले अपने आखिरी मैच को जीत भी जाती है फिर भी टीम खराब नेट रनरेट की वजह से सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का नहीं कर पाएगी।

ये भी पढ़ें

वनडे विश्व कप 2023 के बीच इस खिलाड़ी ने जीत लिया आईसीसी का बड़ा अवार्ड

शुरू हुआ इस्तीफों का दौर, World Cup से टीम के बाहर होते दिग्गज ने छोड़ा साथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement