Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Chahal TV VIDEO: 'इतना प्रेशर शादी के टाइम भी नहीं था', युजवेंद्र चहल ने दूसरे वनडे के बाद बताई हालत

Chahal TV VIDEO: युजवेंद्र चहल ने दूसरे वनडे के बाद अक्षर पटेल और आवेश खान से पूछे मैच से जुड़े सवाल।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 25, 2022 18:30 IST
Yuzvendra Chahal, ind vs wi, india vs west indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuzvendra Chahal

Highlights

  • भारत ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराया
  • अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में छक्का मारकर दिलाई जीत
  • भारत के पास सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

Chahal TV VIDEO: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे भी नाटकीय अंदाज में जीता। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के दम पर मेजबान टीम को दो विकेट से हरा दिया। भारत ने वेस्टइंडीज के 312 रन के बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। शिखर धवन की अगुआई में टीम इंडिया ने लगातार दो मैच जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। 

अक्षर ने आखिरी ओवर में छक्का मारकर दिलाई जीत

भारत के लिए हालांकि दोनों ही मुकाबले चुनौतिपूर्ण रहे। पहले मैच में जहां टीम ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 308 रन का बचाव किया तो वहीं दूसरे मैच में उसके बल्लेबाजों खासकर मिडिल ऑर्डर ने वेस्टइंडीज ने के विशाल लक्ष्य को आखिरी ओवर में हासिल किया। दूसरे वनडे में एक समय भारत का स्कोर 38.4 ओवर में 205/5 था और उसके लिए जीत मुश्किल लग रही थी। लेकिन अक्षर पटेल (35 गेंदों में 64 रन नाबाद) की अर्धशतकीय पारी ने उसे दो गेंद बाकी रहते हुए जीत दिला दी। पटेल ने अपनी पारी में पांच छक्के और तीन चौके लगाए, जिसमें आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर मैच जीताऊ छक्का भी शामिल रहा। 

चहल ने मैच के दबाव के बारे में बताया 

टीम इंडिया की जीत के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल और डेब्यू करने वाले आवेश खान का इंटरव्यू लिया। तीनों ने इसमें मैच और उसके रोमांच के बार में बात की। इस दौरान चहल ने अक्षर से बात करते हुए कहा कि बाहर दबाव इतना था कि मैंने अपने सारे नाखून चबा लिए। इतना दबाव तो शादी के टाइम भी नहीं था।

अक्षर ने जीत के लिए बनाया था खास प्लान

इसके बाद अक्षर और आवेश ने मैच के दौरान की अपनी रणनीति पर चर्चा की और बताया कि कैसे लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्होंने क्या प्लान बनाया था। इससे पहले प्लेयर ऑफ दी मैच बनने के बाद अक्षर ने बताया कि यह एक खास जीत थी। उन्होंने कहा कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तब उस वक्त उन्होंने हर ओवर में 10-11 रन का लक्ष्य रखा था। भारतीय ऑलराउंडर ने बताया कि उनकी योजना संयम के साथ तेजी से रन बनाते हुए लक्ष्य को हासिल करना था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement