Thursday, May 23, 2024
Advertisement

ODI में सबसे बड़ा रन चेज करने के बाद चमारी अट्टापट्टू का खास कारनामा, ICC रैंकिंग में बनीं नंबर-1

ICC Rankings: आईसीसी ने महिलाओं की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। वह वनडे की नंबर-1 बल्लेबाज बन गई हैं।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 23, 2024 17:13 IST
Chamari Athapaththu- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC रैंकिंग में नंबर-1 बनीं चमारी अट्टापट्टू

ICC ODI Rankings: हाल ही में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका की टीम ने इतिहास रचते हुए महिला वनडे इतिहास का सबसे सफल रन चेज किया था। इस मैच में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने मैच विनिंग पारी खेली थी। 34 साल की चमारी अटापट्टू ने इस मुकाबले में 139 गेंदों पर नाबाद 195 रन बनाए थे। इस पारी का इनाम उन्हें ताजा आईसीसी रैंकिंग में मिला है। 

ICC रैंकिंग में नंबर-1 बनीं चमारी अट्टापट्टू

आईसीसी ने महिलाओं की ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। श्रीलंका की स्टार बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू ने नेटली साइवर-ब्रंट को पछाड़कर आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 का ताज हासिल कर लिया है। चमारी अट्टापट्टू ने महिलाओं की बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी अब तक की सर्वोच्च रेटिंग (773) हासिल की है। वहीं, उन्होंने ऑलराउंडर रैंकिंग में भी दो स्थान की छलांग लगाकर नौवें स्थान के साथ टॉप 10 में एंट्री कर ली है।

इन खिलाड़ियों को भी रैंकिंग में हुआ फायदा 

साउथ अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ड्ट को ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बैक-टू-बैक शतकों के साथ चमक बिखेरी थी। वह अब बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को पाकिस्तान में 140* और 44 रन की पारियों से फायदा हुआ है और वह सात स्थान ऊपर चढ़कर बल्लेबाजी रैंकिंग में संयुक्त 11वें स्थान पर आ गई हैं।

श्रीलंका टीम ने किया था ऐतिहासिक रन रेज 

श्रीलंका ने पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 301 रन बनाए थे। इसके जवाब में  श्रीलंका की टीम ने 44.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही ये टारगेट चेज कर लिया था। श्रीलंकाई टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करते ही 11 साल पुराने एक रिकॉर्ड भी तोड़ा था। इससे पहले महिला क्रिकेट में सबसे सफल रन चेज के मामले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम पहले स्थान पर थी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 14 दिसंबर 2012 में 289 रनों का टारगेट चेज किया था। 

ये भी पढ़ें

CSK vs LSG: IPL में इतिहास रचने की दहलीज पर एमएस धोनी, इस मुकाम तक पहुंचने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी

T20I सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement