Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया का ऐसा हो सकता है शेड्यूल, इन टीमों से होगा मुकाबला

अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। हालांकि अभी तक आईसीसी ने इसका शेड्यूल जारी नहीं किया है। साथ ही ये भी तय नहीं है कि टीम इंडिया मैच के लिए पाकिस्तान जाएगी कि नहीं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 08, 2024 14:45 IST
rohit sharma babar azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया का ऐसा हो सकता है शेड्यूल

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन तो अगले साल होगा, लेकिन इसके लिए तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है। पीसीबी की ओर से आईसीसी को एक ड्रॉफ्ट शेड्यूल सौंपा गया है, जो जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी कि नहीं। अगर भारतीय क्रिकेट टीम वहां नहीं जाती है तो फिर टीम इंडिया अपने मुकाबले कहां खेलेगी, इससे भी अभी पर्दा उठना बाकी है। हालांकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि रोहित शर्मा ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। 

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कुल आठ टीमों ने क्वालीफाई किया है। इसमें भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें शामिल हैं। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है, वहीं इनके अलावा इस ग्रुप में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें शामिल हैं। बाकी चार टीमें दूसरे ग्रुप में हैं। पीसीबी की ओर से बताया गया है कि इस बार की चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैच तीन स्टेडियम पर रखे गए हैं। इसमें लाहौर, कराची और रावलपिंडी को शामिल किया गया है। 

टीम इंडिया का ऐसा हो सकता है शेड्यूल 

अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसमें पता चला है कि भारत और पाकिस्तान के महामुकाबला 1 मार्च को लाहौर में कराया जा सकता है। भारत के सभी मैच लाहौर में ही रखे गए हैं। इससे पहले 20 फरवरी को भारत और बांग्लादेश का मुकाबला होने की संभावना है, वहीं न्यूजीलैंड से भारत का मैच 23 फरवरी को हो सकता है। हालांकि अभी ये केवल ड्रॉफ्ट शेड्यूल है और इसे आखिरी रूप दिया जाना बाकी है। सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि क्या भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाकर लाहौर में मैच खेलेगी। अभी तो इस तरह की कोई संभावना नजर नहीं आती है, लेकिन बाद में कोई बदलाव हो तो कहा नहीं जा सकता। 

यह भी पढ़ें 

WCL: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने, युवराज सिंह और ब्रेट ली की होगी टक्कर

Sourav Ganguly Birthday: डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक, कप्तानी में तोड़ा था ऑस्ट्रेलिया का विनिंग स्ट्रीक; बाद में बने BCCI चीफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement