Monday, April 29, 2024
Advertisement

'पुजारा को बलि का बकरा क्यों बनाया जा रहा?', भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

भारतीय टीम 12 जून से 24 जून तक वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलेगी। इसके लिए टीम का ऐलान हो चुका है और चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 24, 2023 15:30 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : AP चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम में नहीं चुना गया

भारतीय टीम 12 जुलाई से अपने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत करेगी। जिसमें पहले दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे, उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। शुक्रवार 23 जून को इस टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ जिसमें चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर करना सबसे बड़ा चर्चा का विषय रहा। टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिली और उनकी जगह युवा यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी के इस फैसले पर कई लोगों ने अलग-अलग राय दी। इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने मैनेजमेंट को जमकर लताड़ा। उन्होंने साफ कहा कि पुजारा को बलि का बकरा क्यों बनाया जाता है?

पीटीआई/भाषा ने सुनील गावस्कर के एक इंटरव्यू की जानकारी देते हुए उनका बयान जारी किया। गावस्कर ने पुजारा के अलावा सरफराज खान को एक बार फिर से नजरअंदाज करने पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने साफतौर पर कह दिया कि अगर आईपीएल के हिसाब से टेस्ट टीम में जगह मिलती है तो रणजी खेलना बंद कर देना चाहिए। साथ ही पुजारा के कम फॉलोअर्स और अन्य खिलाड़ियों का बड़ा फैनबेस होने के कारण उनको बली का बकरा बनाने की बात बोली। गौरतलब है कि हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और उससे पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पुजारा कुछ खास नहीं कर पाए थे।

Sunil Gavaskar

Image Source : GETTY IMAGE
Sunil Gavaskar

सब फ्लॉप हुए, बाहर सिर्फ पुजारा क्यों?

सुनील गावस्कर ने पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर कहा कि, सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्या विराट कोहली या रोहित शर्मा जैसी नहीं है। उनके लिए आवाज उठाने वाले ज्यादा लोग नहीं है। उन्हें हमारी बल्लेबाजी की विफलताओं के लिए बलि का बकरा क्यों बनाया गया है? वह भारतीय क्रिकेट के एक वफादार सेवक, एक शांत और सक्षम खिलाड़ी रहे हैं। किसी भी प्लेटफॉर्म पर उनके लाखों फॉलोअर नहीं हैं, जो उनके मामले में शोर मचाएंगे। उन्हें टीम से बाहर करना समझ से परे है। पुजारा को टीम से बाहर करना और फ्लॉप होने वाले अन्य खिलाड़ियों को टीम बनाए रखने का क्या मापदंड है? मैं इसके कारण के बारे में नहीं जानता क्योंकि आजकल चयन समिति के अध्यक्ष या ऐसे किसी भी व्यक्ति के साथ मीडिया की कोई बातचीत नहीं होती है। डब्ल्यूटीसी फाइनल में अजिंक्य रहाणे को छोड़कर सभी बल्लेबाज विफल हुए थे तो टीम से बाहर सिर्फ पुजारा क्यों हुए?

Cheteshwar Pujara

Image Source : PTI
Cheteshwar Pujara

वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा ने लिया बड़ा फैसला, अब इस टूर्नामेंट में आएंगे नजर

टूटने वाला है सचिन तेंदुलकर का यह भयंकर रिकॉर्ड, विराट कोहली इतिहास रचने की दहलीज पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement