Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC से पहले IPL नहीं खेला ये खिलाड़ी! अब ICC ट्रॉफी जिताने के लिए बना टीम का सबसे बड़ा सहारा

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेला था, लेकिन इस खिलाड़ी की जरूरत रोहित शर्मा को WTC फाइनल में सबसे ज्यादा पड़ेगी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 31, 2023 20:12 IST
WTC final- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC final

आईपीएल 2023 खत्म हो चुका है। अब सभी नजरें 7 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर हैं। ये मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेला जाना है। फाइनल से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए खेल रहे थे। सिर्फ चेतेश्वर पुजारा ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जो लगातार इंग्लैंड में काउंटी खेल रहे थे। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि टीम के सभी बल्लेबाजों से पुजारा से यहां की पिचों को लेकर सलाह लेनी चाहिए।

गावस्कर से मदद लें टीम के बल्लेबाज

सुनील गावस्कर ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लंबे समय तक खेलने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पूर्व भारतीय टीम के अपने साथियों को बहुमूल्य सलाह दे सकते हैं। पुजारा को परिस्थितियों की जानकारी और (ससेक्स की) कप्तानी के अनुभव को देखते हुए उनकी सलाह महत्वपूर्ण हो सकती है विशेषकर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खिलाफ जो इसी काउंटी टीम की ओर से खेलते हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 से 11 जून तक लंदन के द ओवल में होना है। गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा कि पुजारा वहां मौजूद रहे हैं, इसका मतलब है कि उन्होंने देखा है कि द ओवल की पिच किस तरह का बर्ताव कर रही है। 

पुजारा इंग्लैंड में बिता चुके काफी समय

उन्होंने कहा कि वह शायद द ओवल में नहीं खेले हो, वह भले ही ससेक्स मे रहा हो जो लंदन से काफी दूर नहीं है लेकिन उसने इस पर नजर रखी होगी कि वहां क्या चल रहा है और जहां तक बल्लेबाजी इकाई या कप्तानी की बात है तो उनकी सलाह बहुमूल्य होगी। गावस्कर ने कहा कि यह मत भूलिए कि उन्होंने टीम (ससेक्स) की कप्तानी भी की है इसलिए निश्चित तौर पर इस समय टीम के अपने साथी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को देखकर उसने कुछ रणनीतियां भी बनाई होंगी। गावस्कर ने कहा कि आईपीएल में खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले बल्ला घुमाने की अपनी गति से सामंजस्य बैठाना होगा और उन्होंने बल्लेबाजों जितना संभव हो उतना देर से खेलने की सलाह दी। 

देर से शॉट खेलने की जरूरत

गावस्कर ने जोर देते हुए कहा कि इंग्लैंड के हालात को देखते हुए जितना संभव हो बल्लेबाजों को उतना देर से शॉट खेलने की जरूरत है जिससे कि गेंद स्विंग हो चुकी हो। उन्होंने साथ ही कहा कि बल्लेबाजों को शॉट खेलने के लिए गेंद तक पहुंचने की गलती करने से बचना होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें इंग्लैंड में जितना संभव हो उतना देर से खेलने की जरूरत है जिससे कि गेंद स्विंग हो चुकी हो, शॉट खेलने के लिए गेंद तक पहुंचने की कोशिश नहीं करनी जो गलती अच्छी पिच पर खेलते हुए काफी लोग करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement