Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक T20 बल्लेबाज ने लिया रिटायरमेंट, वर्ल्ड कप से पहले फैंस के लिए बुरी खबर

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। इस खिलाड़ी ने अपने देश के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 10, 2024 7:11 IST
Colin Munro- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज

टी20 क्रिकेट के साल 2024 बेहद खास होने जा रहा है। इस साल जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। जहां 20 टीमों के बीच यह टूर्नामेंट खेले जाना है। कई टीमों ने इसके लिए अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। इसी बीच फैंस के लिए वर्ल्ड कप से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में एक कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। आगामी टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड के स्क्वाड में न चुने जाने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है। मुनरो ने साल 2020 के बाद से न्यूजीलैंड के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। फर भी उन्होंने खुद को वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध बताया था। इसके अलावा बोर्ड उनके नाम पर विचार भी कर रहा था।

इस कारण लिया रिटायरमेंट

न्यूजीलैंड के कोच ग्रे स्टीड ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के चयन से समय मुनरो के बारे में सेलेक्टर्स के बीच चर्चा की गई थी, इसके अलावा उन्हें टीम में जगह नहीं मिल सकी। पिछले चार सालों में उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में काफी नाम कमया और दुनियाभर के कई लीग में उन्होंने हिस्सा लिया, लेकिन अब उन्होंने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया है, हालांकि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

क्या बोले मुनरो

मुनरो ने कहा कि ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड) के लिए खेलना हमेशा मेरे खेल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है। मुझे उस जर्सी को पहनने से ज्यादा गर्व कभी महसूस नहीं हुआ, और मैं सभी फॉर्मेट में 123 बार ऐसा करने में सक्षम हूं, कुछ ऐसा है जिस पर मुझे हमेशा अविश्वसनीय रूप से गर्व रहेगा। हालांकि काफी समय पहले आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था, मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी कि मैं अपने फ्रेंचाइजी टी20 फॉर्म के दम पर वापसी करने में सक्षम हो सकता हूं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्लैक कैप्स टीम की घोषणा के साथ अब रिटायरमेंट लेने का सही समय है।

कैसा रहा इंटरनेशनल करियर

मुनरो ने न्यूजीलैंड के लिए एक टेस्ट, 57 वनडे और 65 टी20 मैच खेले। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक बनाए हैं, जिसमें 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंदों में शतक भी शामिल था, जो उस समय न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक भी बनाया है जो ब्लैक कैप्स रिकॉर्ड है और टी20ई क्रिकेट में चौथा सबसे तेज है अर्धशतक है। न्यूजीलैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक भी उन्हीं के नाम दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें

पंजाब किंग्स की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, इस कारण IPL में अच्छा नहीं कर पा रही टीम

RCB ने जीत के साथ जिंदा रखी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची इस स्थान पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement