Thursday, May 16, 2024
Advertisement

RCB ने जीत के साथ जिंदा रखी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची इस स्थान पर

IPL 2024: आरसीबी ने आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 60 रनों से जीत हासिल करने के साथ इस सीजन अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को अभी जिंदा रखा हुआ है। आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में अभी 7वें स्थान पर है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 10, 2024 6:25 IST
पंजाब किंग्स बनाम...- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

PBKS vs RCB Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 58वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच धर्मशाला के स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को आरसीबी की टीम ने 60 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है। वहीं पंजाब किंग्स हार के साथ अब प्लेऑफ में पहुंचने की रेस से बाहर हो चुकी है। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 241 रनों का स्कोर बनाया था, वहीं टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 17 ओवर्स में 181 रनों के स्कोर पर सिमट गई। आरसीबी के लिए इस मुकाबले में गेंद से मोहम्मद सिराज ने कमाल दिखाते हुए 3 विकेट हासिल किए। वहीं आरसीबी के लिए बल्ले से विराट कोहली ने 92 रनों की शानदार पारी खेली।

रुसो के पवेलियन लौटते ही लड़खड़ाई पंजाब की पारी

आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में 242 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 6 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट प्रभसिमरन सिंह के रूप में गंवा दिया। वहीं इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और रिली रुसो के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली लेकिन छठे ओवर्स के खत्म होने से ठीक पहले बेयरस्टो 16 गेंदों में 27 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। पंजाब ने 6 ओवर्स में 71 रन बनाकर इस मैच को रोमांचक जरूर बना दिया था। पंजाब को इस मुकाबले में 107 के स्कोर पर तीसरा और बड़ा झटका रिली रुसो के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 61 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

रिली रुसो के आउट होने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में पंजाब किंग्स पर पूरी तरह से दबाव बनाते हुए लगातार अंतराल में विकेट लेना जारी रखा, जिससे पंजाब किंग्स की पूरी टीम 17 ओवर्स में 181 रनों के स्कोर पर सिमट गई। आरसीबी के लिए इस मैच में मोहम्मद सिराज ने जहां 3 विकेट हासिल किए तो वहीं लॉकी फर्ग्युसन, स्वप्निल सिंह और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

विराट कोहली और रजत पाटीदार ने खेली शानदार पारियां

इस मुकाबले में आरसीबी टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें विराट कोहली के अलावा रजत पाटीदार और कैमरून ग्रीन का कमाल देखने को मिला। कोहली ने जहां इस मैच में 92 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं रजत पाटीदार के बल्ले से भी 55 रनों की शानदार पारी देखने को मिली, इसके अलावा कैमरून ग्रीन 27 गेंदों में 46 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए। पंजाब के लिए इस मैच में हर्षल पटेल ने 3 विकेट हासिल किए।

प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर आरसीबी की टीम

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मैच में 60 रनों की बड़ी जीत हासिल करने के साथ आरसीबी की टीम आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर 10 अंकों के साथ काबिज है, जिसमें उन्हें इस बड़ी जीत से नेट रनरेट में भी सुधार करने का मौका मिला। आरसीबी का नेट रनरेट अब 0.217 का है। वहीं उन्हें अपने आखिरी 2 मुकाबले 12 और 18 मई को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ खेलने हैं।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup से पहले इस खिलाड़ी ने बजाई सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी, IPL के बीच खास प्लान का किया खुलासा

T20 World Cup से पहले भारतीय टीम का बड़ा कारनामा, बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement