Friday, April 19, 2024
Advertisement

CPL 2022: T20 विश्व कप से पहले डेविड मिलर और डी कॉक ने डराया, IPL चैंपियन खिलाड़ी की टीम को मिली पहली हार

CPL 2022: बारबाडोस रॉयल्स को इस सीजन में सातवें मैच में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है। जमैका ने DLS से यह मुकाबला 6 रनों से जीत लिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 16, 2022 9:03 IST
बारबाडोस को मिली इस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER CPL T20 बारबाडोस को मिली इस सीजन की पहली हार

Highlights

  • डी कॉक ने खेली 74 रनों की शानदार पारी, मिलर ने बनाए 34 रन
  • सीपीएल 2022 में मिलर की टीम को मिली पहली हार
  • पाकिस्तान के इमाद वसीम ने झटके तीन विकेट

CPL 2022: कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) का 2022 संस्करण जारी है। 15 सितंबर गुरुवार को लीग का 19वां मुकाबला जमैका तल्लावाहस और बारबाडोस रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में बारिश ने खलल डाली और डकवर्थ लुईस नियम के चलते जमैका की टीम ने 6 रनों से मुकाबला जीत लिया है। यह टक्कर थी नंबर एक बनाम नंबर दो की। इस मैच में आमने-सामने थीं आईपीएल 2022 चैंपियन गुजरात टाइटंस के डेविड मिलर और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार कैरेबियन खिलाड़ी रोवमेन पॉवेल की टीमें। बारबाडोस के लिए क्विंटन डी कॉक का भी बल्ला जमकर बोला।

अब इस मैच की विस्तार से बात करें तो पहले खेलते हुए बारबाडोस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर महज 146 रन ही बना सकी। जिसमें 43 गेंदों पर 74 रनों की डी कॉक की पारी भी शामिल थी। कप्तान मिलर ने भी अंत में 27 गेंदों पर 34 रनों का अहम योगदान दिया। आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से साउथ अफ्रीकी टीम खुश होगी और अन्य टीमें डरी होंगी। जमैका के लिए पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम ने तीन विकेट लेते हुए बेहद किफायती गेंदबाजी की और 3 में से दो ओवर मेडन फेंके। इसके बाद 147 के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका की शुरुआत अच्छी रही।

 

किंग ने भी बारबाडोस को छकाया

ओपनर ब्रेंडन किंग और आमिर जांगू ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए भी किंग और शमार ब्रुक्स ने 46 रनों की साझेदारी कर दी। आउट होने से पहले किंग ने 33 गेंदों पर 46 रनों का योगदान दिया। 18 रन के अंदर इसके बाद तल्लावाहस के चार विकेट गिर गए। जो स्कोर 98 रन पर एक विकेट था वो था 116 पर पांच विकेट। इसी बीच बारिश ने खलल डाल दी। कप्तान पॉवेल 12 रन बनाकर खेल रहे थे और स्कोर था 17 ओवर में 5 विकेट पर 126 रन। जमैका की टीम बारिश आने पर डकवर्थ लुईस के टोटल से 6 रन आगे थी। तभी उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया।

पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें तो इस हार के बावजूद बारबाडोस रॉयल्स की टीम टॉप पोजीशन पर काबिज है। यह टूर्नामेंट में उनकी पहली हार थी। रॉयल्स के 7 मैचों में 6 जीत के बाद 12 पॉइंट्स हैं। दूसरे स्थान पर हैं जमैका तल्लावाहस जिन्होंने 7 में से 4 मैच जीते हैं और उनके 8 पॉइंट्स हैं। तीसरे स्थान पर है 7 में से सिर्फ 2 मैच जीतकर भी 6 अंक जुटाने वाली सेंट किट्स की टीम। चौथे स्थान पर शाहरुख खान की टीम त्रिनबैगो नाइटराइडर्स 5 अंकों के साथ है और पांचवें स्थान पर है सेंट लूसिया किंग्स जिसके 6 मैचों में 4 अंक हैं। गुयाना अमेजन वॉरियर्स इस सूची में आखिरी पायदान पर है जिसने 5 में से सिर्फ एक मैच जीता है और उसके 3 अंक हैं। 

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022 Pakistan Squad : पाकिस्तानी टीम का ऐलान, इस बड़े खिलाड़ी की टीम से छुट्टी

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! बाहर हुआ पाकिस्तान का सबसे घातक बल्लेबाज

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, टीम से दूर स्टार गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement