CPL 2022: रोमांचक मैच में जमैका तालावास ने जीता मैच, क्वालिफायर 2 में बनाई जगह

CPL 2022: जमैका तालावास ने एलिमिनेटर में सेंट लूसिया किंग्स को 33 रन से हराकर क्वालिफायर 2 में जगह बना ली है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 28, 2022 21:20 IST
Jamaica Tallawahs vs St Lucia Kings- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jamaica Tallawahs vs St Lucia Kings

Highlights

  • जमैका तालावास ने सेंट लूसिया किंग्स को एलिमिनेटर में हराया
  • जमैका तालावास ने क्वालीफायर 2 में बनाई जगह
  • 29 सितंबर को खेला जाएगा क्वालीफायर 2

CPL 2022: दुनिया की रोमांचक टी20 लीग में से एक कैरेबियन प्रीमियर लीग अपने अंतिम दौर में है। 01 अक्टूबर को सीपीएल का फाइनल खेला जाएगा। एक ओर जहां बारबाडोस रॉयल की टीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं गुरुवार (29 सितंबर) को फाइनल में पहुंचने के लिए दो टीमों के बीच क्वालीफायर 2 खेला जाएगा। क्वालीफायर 2 से पहले एलिमिनेटर खेला गया।

जमैका तालावास ने एलिमिनेटर में सेंट लूसिया किंग्स को हराकर खुद को फाइनल में पहुंचने का मौका दिया है। उन्होंने इस मैच को 33 रन से जीतकर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के क्वालिफायर 2 में जगह बना ली है। क्वालिफायर 2 में जमैका का सामना गयाना अमेजन वॉरियर्स से होगा, जो क्वालीफायर 1 में बारबाडोस से हारकर यहां पहुंची है।

क्वालिफायर 2 में सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टीम के गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी करके उस निर्णय का पूरा फायदा उठाया। जमैका तालावास इस मैच में ज्यादा रन नहीं बना सके। हालांकि, मोहम्मद नबी की शानदार बल्लेबाजी के कारण वह एक सम्मानजनक स्कोर करने में कामयाब रहे।

कैसा रहा मैच 

किंग्स ने इस मैच में नियमित अंतराल पर विकेट लेना जारी रखा और जब केसरिक विलियम्स ने क्रिस ग्रीन को दो पर आउट कर दिया तो तालावास का स्कोर 8 विकेट पर 115 रन था। हालांकि, नबी ने उस आउट के बाद काउंटर अटैक का नेतृत्व किया और 15 गेंदों में 31 रन बनाकर तालावास को 148 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। हालांकि, उनके 148 पर्याप्त से अधिक साबित हुए क्योंकि तालावास ने मैदान में शानदार प्रदर्शन किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स की टीम ने पॉवरप्ले में 2 विकेट गवां दिए। हालांकि पॉवरप्ले खत्म होने तक किंग्स की टीम ने 54 रन बना दिए थे और टीम ने अच्छी शुरूआत की थी, लेकिन आठवें ओवर में डु प्लेसिस के 41 रन पर आउट होने के बाद किंग्स के विकेट लगातार गिरते चले गए। मोहम्मद नबी ने कुछ असाधारण शॉटस खेलने के बाद गेंदबाजी से भी योगदान दिया। तालावास की गेंदबाजो ने अपनी भूमिका निभाई और किंग्स की टीम 115 रनों पर ढेर होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड