Saturday, May 11, 2024
Advertisement

हरभजन के योगदान को क्रिकेट जगत ने सराहा, Tweets कर की जमकर तारीफ

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हरभजन ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 24, 2021 17:38 IST
cricket fraternity hails harbhajan singh's contribution to...- India TV Hindi
Image Source : GETTY cricket fraternity hails harbhajan singh's contribution to indian cricket

भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह के क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कहते ही क्रिकेट जगत से उन्हें शुभकामनाएं मिलनी शुरू हो गई और सभी ने खेल में उनके योगदान की सराहना की। हरभजन ने 18 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में दो विश्व कप (टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011) जीते। उन्होंने 103 टेस्ट में 417 और 236 वनडे में 269 विकेट लिए। उन्होंने 28 टी20 मैचों में 25 विकेट चटकाए।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, "शानदार करियर पर बधाई पाजी। क्रिकेट में आपका योगदान अपार है और आपके साथ खेलना खुशी की बात रही। मैदान पर और मैदान से बाहर शानदार पलों का पूरा मजा लिया। अगली पारी के लिए शुभकामनाएं।"

एनसीए प्रमुख और भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, "यादगार करियर के लिए बधाई। बेहतरीन ऑफ स्पिनर, उम्दा बल्लेबाज और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर जो भारत की अनेक शानदार जीत का सूत्रधार रहा। भविष्य के लिए शुभकामना भज्जी।"

आईपीएल 2008 में हरभजन द्वारा कथित रूप से थप्पड़ लगाए जाने के बाद रोने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कहा। उन्होंने कहा, "आप भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से हो। आपको जानना और आपके साथ खेलना गर्व की बात रही।"

भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने लिखा, "वह भारत के महान स्पिनर रहे और हमारे जैसे युवाओं के लिये टीम में आने पर गर्मजोशी से स्वागत करने वाले सीनियर।"

चाइनामैन कुलदीप यादव ने लिखा, "लीजैंड और भारत के लिये मैच विनर। मेरा मार्गदर्शन करने और मदद के लिये धन्यवाद पाजी। आपकी कमी खलेगी।"

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने लिखा, "एक महान क्रिकेटर होने के साथ भज्जू पा सभी जूनियर खिलाड़ियों के लिये बड़े भाई की तरह थे। हमें हर समय हंसाते रहते और ऐसा लगता मानो ड्रेसिंग रूम घर ही है। नयी पारी के लिये शुभकामनाएं।"

हरभजन सिंह ने किया संन्यास का ऐलान, 5 साल पहले खेला था भारत की ओर से आखिरी मैच

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने लिखा, "भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक जिसने कई मैच जिताये। क्रिकेट से संन्यास पर शुभकामनाएं"

स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान हमेशा याद रखा जायेगा। भविष्य के लिये शुभकामना।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement