Friday, May 03, 2024
Advertisement

Cricket in CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 6 मेंबर्स को नहीं मिला वीजा, खिलाड़ियों की किट भी नहीं पहुंची बेंगलुरु

Cricket in CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ है। 29 जुलाई को टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 22, 2022 23:50 IST
भारतीय महिला क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Highlights

  • 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम में होगा कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन
  • 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से अभियान की शुरुआत करेगा भारत
  • पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस के साथ ग्रुप-ए में टीम इंडिया

Cricket in CWG 2022: बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय दल को रवाना होने में 48 घंटे से भी कम का समय रह गया है, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के 6 सदस्यों को अभी तक वीजा नहीं मिला है। आपको बता दें कि महिला क्रिकेट को पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में जगह मिली है। वहीं 1998 के बाद यानी 24 साल बाद क्रिकेट की इन खेलों में वापसी हुई है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय बेंगलुरू में ट्रेनिंग कर रही है और उसे रविवार को बर्मिंघम के लिए रवाना होना है। 

वहीं बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) इस मुद्दे पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से संपर्क में है। आईओए सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘कुछ वीजा आज मिल गये लेकिन अभी छह वीजा मिलने बाकी हैं जिसमें तीन खिलाड़ियों और तीन खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के हैं। बाकी वीजा कल तक आ जाने चाहिए। वैसे भी हमारा इस प्रक्रिया में कोई नियंत्रण नहीं है। गर्मियों के कारण व्यस्तता है और ब्रिटेन का वीजा मिलने में समय लग रहा है।’’ 

खिलाड़ियों की किट भी नहीं पहुंची बेंगलुरु

वहीं खिलाड़ियों की किट भी बेंगलुरू नहीं पहुंची हैं लेकिन आईओए अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शनिवार तक ये पहुंच जायेंगी। बीसीसीआई ने 28 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ ग्रुप ए में है। भारत अपने अभियान की शुरूआत 29 जुलाई को मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा जिसके बाद उसका सामना 31 जुलाई को पाकिस्तान से और 3 अगस्त को बारबाडोस से होगा। 

Smriti Mandhana Neeraj Chopra: CWG के लिए स्मृति मंधाना ने विरोधी टीमों को दी चुनौती, नीरज चोपड़ा का भी किया जिक्र

15 सदस्यीय टीम के साथ आठ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ और तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया है। भारत के दल प्रमुख राजेश भंडारी को शुक्रवार को आखिर वीजा मिल गया और वह जल्द ही बर्मिंघम में अपने साथियों से जुड़ जाएंगे। वहीं उप दल प्रमुख प्रशांत कुशवाहा को भी वीजा का इंतजार है। आईओए सूत्र ने कहा, ‘‘उनका वीजा भी जल्द ही मिल जाना चाहिए।’’ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरूवार को सूचित किया था कि टीम की एक खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव भी पाई गई हैं और वह क्वारंटीन में हैं। जानाकारी के मुताबिक यह क्रिकेटर तेजी से रिकवर भी कर रही हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का स्क्वॉड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, राधा यादव, हरलीन देओल और स्नेह राणा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement