Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायर हो रहे रोनाल्डो? इस भावुक नोट ने दिए संकेत

फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद रोनाल्डो ने एक इमोशनल नोट शेयर करते हुए बड़ी बात कह दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 12, 2022 8:51 IST
Cristiano Ronaldo, FIFA World Cup 2022, Portugal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फीफा वर्ल्ड कप में मिली हार ने रोनाल्डो को तोड़ दिया।

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) में मोरक्को से मिली हार के बाद से क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) चर्चा का विषय बने हुए हैं। रोनाल्डो के लिए यह वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। वर्ल्ड कप का सपना लेकर कतर पहुंची पुर्तगाल की टीम को क्वार्टर-फाइनल से ही बाहर होना पड़ा। मोरक्को से मिली करारी हार के बाद पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने आंसू रोक न सके और मैदान से बाहर जाते वक्त फुट-फुट कर रो पड़े।

दुनिया भर में रोनाल्डो के फैंस का दिल टूट गया क्योंकि लगभग सभी को पता था कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप है।हार के एक दिन बाद, रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर एक दिल को छू लेने वाला नोट साझा किया, जहां उन्होंने वह सब कुछ लिखा जो उन्होंने महसूस किया। उन्होंने अपने पोस्ट की शुरुआत यह लिख कर की कि वर्ल्ड कप जीतना उनके करियर का सबसे बड़ा सपना था।

सपना

रोनाल्डो ने लिखा कि "पुर्तगाल के लिए वर्ल्ड कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा सपना था। सौभाग्य से, मैंने पुर्तगाल सहित अंतर्राष्ट्रीय आयाम के कई खिताब जीते, लेकिन अपने देश का नाम दुनिया में सबसे ऊंचे पायदान पर लाना मेरा सबसे बड़ा सपना था।"

इसके बाद उन्होंने लिखा कि वह उस सपने के लिए अपने पास मौजूद हर चीज से लड़े।

लड़ाई
"मैंने इसके लिए लड़ाई लड़ी। मैंने इस सपने के लिए कड़ी मैहनत की। 5 वर्ल्ड कप में, मैंने 16 वर्षों तक टीम के लिए स्कोर किया, हमेशा महान खिलाड़ियों की तरफ से और लाखों पुर्तगालियों द्वारा समर्थित, मैंने अपना सब कुछ दे दिया। मैंने लड़ाई के लिए अपना मुंह कभी नहीं मोड़ा और मैंने उस सपने को कभी नहीं छोड़ा।"

द हार्टब्रेक
"दुर्भाग्य से कल मेरा सपना समाप्त हो गया। मैं बस आप सभी को यह जानना चाहता हूं कि मेरे बारे में बहुत कुछ कहा गया है, बहुत कुछ लिखा गया है, और बहुत कुछ अनुमान लगाया गया है, लेकिन पुर्तगाल के लिए मेरा समर्पण एक पल के लिए भी नहीं बदला है। मैं हमेशा सभी के सपनों के लिए लड़ता रहा और मैं अपने सहयोगियों और अपने देश से कभी मुंह नहीं मोडूंगा।"

थैंक यू के साथ खत्म किया नोट

"अभी और कुछ नहीं कहना है। पुर्तगाल को धन्यवाद। कतर को धन्यवाद। सपना अच्छा था जब तक यह चला। उम्मीद है कि हर कोई अपने निष्कर्ष निकालने में सक्षम होगा।" 

हमारे अपने निष्कर्ष? क्या रोनाल्डो के नोट में यह शब्द इस ओर इशारा कर रहे हैं कि वह इंटरनेशनल करियर को खत्म करना चाहते हैं? अब यह तो समय ही बताएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement