Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL में आज तक कोई टीम नहीं कर पाई ये करिश्मा, आखिरकार CSK ने कर दिया बड़ा काम

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 15 रनों से जीत दर्ज की। इसी के साथ सीएसके की टीम ने एक बड़ा करिश्मा कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 24, 2023 12:20 IST
Chennai Super Kings Team- India TV Hindi
Image Source : IPL Chennai Super Kings Team

Chennai Super Kings IPL 2023 Final: चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। आईपीएल 2023 में सीएसके की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। सीएसके के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी माने जाते हैं। दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल 2023 में अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे का प्रदर्शन और निखरकर सामने आया है। अब CSK की टीम ने आईपीएल के इतिहास में एक ऐसा कारनामा कर दिया, जो इससे पहले आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

CSK ने किया ये कमाल 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए। सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (60 रन) और डेवोन कॉन्वे (40 रन) ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 22 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही सीएसके की टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। 

टारगेट का पीछा करते उतरे गुजरात के बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऋदधिमान साहा (12 रन), हार्दिक पांड्या (12 रन) और दासुन शनाका (17 रन) खास कमाल नहीं दिखा पाए। शुभमन गिल ने 42 रन और राशिद खान ने 30 रनों की पारी खेली। लेकिन टीम 20वें ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई। सीएसके आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने गुजरात टाइटंस को ऑलआउट किया है। इससे पहले आईपीएल में गुजरात टाइटंस को कोई भी ऑलआउट नहीं कर पाई थी। 

खिताब की प्रबल दावेदार 

सीएसके की टीम साल 2008 से ही आईपीएल में हिस्सा ले रही है। टीम ने अभी तक आईपीएल में 14 सीजन खेले हैं, जिसमें टीम ने 12 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और 10 बार फाइनल में जगह बनाई है। महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी में चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। इस बार भी सीएसके की टीम खिता जीतने की प्रबल दावेदार है। 

सीएसके के पास धोनी जैसा कप्तान 

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह मैदान पर बिल्कुल शांत रहते हैं और गेंदबाजी में बेहतरीन तरीके से बदलाव करते हैं। वह DRS लेने के बड़े महारथी हैं। बल्लेबाजी में भी धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में होती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement