Saturday, April 20, 2024
Advertisement

धोनी ने कहा- नहीं ले रहा रिटायरमेंट, पर CSK के सीईओ ने किया चौंकाने वाला खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी के रिायरमेंट पर सीएसके के सीईओ ने एक बड़ा खुलासा किया है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: May 31, 2023 21:23 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराकर अपना 5वां खिताब जीता। सीएसके अब मुंबई इंडियंस के बाद 5वीं आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। इस सीजन के खत्म होने से पहले ये माना जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी के लिए ये आईपीएल का आखिरी सीजन होगा। लेकिन धोनी ने फाइनल जीतने के बाद कहा कि वो फैंस के लिए अगले सीजन भी खेलेंगे। हालांकि अब धोनी को लेकर सीएसके के सीईओ ने एक बड़ा बयान दिया है।

अगला सीजन खेंलेंगे धोनी?           

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने बाएं घुटने के इलाज पर फैसला करने के लिए मुंबई में ‘स्पोर्ट्स आर्थोपेडिक’ विशेषज्ञ की राय लेंगे। फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बुधवार को यह जानकारी दी। धोनी को आईपीएल के बीते सीजन के दौरान घुटने पर पट्टी लगाकर खेलते देखा गया। इस दौरान उनकी विकेटकीपिंग में कोई खामी नहीं दिखी लेकिन बल्लेबाजी के दौरान वह तेजी से रन चुराने से बचने के लिए निचले क्रम में क्रीज पर आते थे। 

अभी फैसला आना बाकी

विश्वनाथ ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि हां, यह सच है कि धोनी अपने बायें घुटने की चोट पर डॉक्टर्स से सलाह लेंगे और उसी के अनुसार फैसला करेंगे। अगर सर्जरी की सलाह दी जाती है तो यह रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा, यह पूरी तरह से उन्हीं की मर्जी होगी। विश्वनाथ से जब पूछा गया कि क्या ऐसी संभावना है कि धोनी अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला करें और इस तरह मिनी ऑक्शन के लिए टीम के पास अतिरिक्त 15 करोड़ रुपये होंगे। उन्होंने कहा कि सच कहूं, तो हम उस दिशा में सोच भी नहीं रहे हैं क्योंकि हम अभी उस स्थिति में नहीं पहुंचे है। यह पूरी तरह से धोनी का फैसला होगा। लेकिन मैं आपको सीएसके के रुख के बारे में बता सकता हूं कि हमने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है। 

धोनी को दिया जीत का क्रेडिट

सीईओ ने कई मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी टीम को सफलता दिलाने का क्रेडिट अपने करिश्माई कप्तान को दिया। उन्होंने कहा कि यह टीम भावना और प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी भूमिका जानने के बारे में है। हमने अपनी टीम में इस चीज को बहुत अच्छी तरह से परिभाषित किया है। बेन स्टोक्स के कद के खिलाड़ी भी टीम में अच्छे से घुल मिल गया। यह हमारे कप्तान के कारण संभव हुआ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement