Monday, April 29, 2024
Advertisement

CWG 2022 INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार, हरमनप्रीत-रेणुका की मेहनत पर फिरा पानी

CWG 2022 INDW vs AUSW: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी है। कंगारू टीम ने भारत को यह मुकाबला 3 विकेट से हराया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 29, 2022 18:55 IST
एश्लेग गार्डनर ने 52...- India TV Hindi
Image Source : PTI एश्लेग गार्डनर ने 52 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली

Highlights

  • भारत को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से हराया
  • हरमनप्रीत कौर ने खेली थी 52 रनों की अर्धशतकीय पारी
  • रेणुका सिंह ठाकुर ने झटके शुरुआती 4 विकेट, मेहनत हुई खराब

CWG 2022 INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ग्रुप ए के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी है। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में भारत की शुरुआत अच्छई थी लेकिन कंगारू खिलाड़ी एश्लेग गार्डनर ने भारत के हाथों से जीत छीन ली। इस मुकाबले में बल्लेबाजी में कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया था। वहीं गेंदबाजी में रेणुका सिंह ठाकुर ने शुरुआती चार झटके देकर कंगारुओं की कमर तोड़ दी थी। लेकिन इन खिलाड़ियों की इस मेहनत पर पानी फिर गया।

इससे पहले टॉस जीतकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। निर्धारित 20 ओवर में टीम ने 8 विकेट पर 154 रन बनाए थे। 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब थी और 49 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद एस्लेग गार्डनर और ग्रेस हारिस ने छठे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। इसके बाद मेघना ने हारिस को आउट किया और अगले ओवर में दीप्ति ने जेस जोनासन को पवेलियन भेज दिया।

हरमनप्रीत और रेणुका की मेहनत पर फिरा पानी

मैच भारत की पकड़ में आता दिख रहा था। लेकिन गार्डनर एक छोर संभाले खड़ी रहीं और उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर तनाव बरकरार रखा। अलाना किंग ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और टीम को आसानी से जीत तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम ने मैच पर शुरुआत से पकड़ बनाई लेकिन अंत में उस पकड़ को कमजोर किया और कंगारू टीम ने उसका भरपूर फायदा उठाया। गार्डनर ने नाबाद 52 और किंग ने 18 रनों की पारी खेली। दोनों ने एक ओवर पहले 19 ओवर में ही टीम को 3 विकेट से जीत दिला ही।

CWG 2022 IND vs AUS Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया, गार्डनर ने रेणुका की मेहनत पर फेरा पानी

भारत के प्रदर्शन कि बात करें तो बल्लेबाजी में हरमनप्रीत कौर ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा गेंदबाजी में रेणुका सिंह ठाकुर ने मैच पर भारत की पकड़ को मजबूत कर दिया था। उन्होंने शुरुआती चारों विकेट अपने नाम किए थे जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 49 रन पर आउट हो गई थी। लेकिन इसके बाद एश्लेग गार्डनर और ग्रेस हारिस फिर गार्डनर और किंग की जोड़ी ने मैच को भारत की पकड़ से दूर कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

अब भारत का मुकाबला 31 जुलाई को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होगा। इसके बाद 3 अगस्त को टीम बारबाडोस से भिड़ेगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ मौजूद है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला और ब्रॉन्ज मेडल मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। महिला क्रिकेट को पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में जगह मिली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement