Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डेल स्टेन ने ODI वर्ल्ड कप से पहले चुने अपने टॉप 5 गेंदबाज, भारत के इस खिलाड़ी को चुना

ODI World Cup से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व स्टार गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने टॉप 5 गेंदबाजों का चुनाव किया है। जिनपर सभी की निगाहें होंगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 01, 2023 17:15 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

ODI World Cup 2023: भारत में इस साल 05 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन ने दुनिया भर के टॉप पांच तेज गेंदबाजों को चुना है। साउथ अफ्रीका के इस स्टार ने उन तेज गेंदबाजों का नाम लिया है, जो 2023 वर्ल्ड कप में कुछ कमाल कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने पांच खिलाड़ियों की सूची से भारत के बड़े खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को बाहर कर दिया है। उन्होंने इस लिस्ट में भारत की ओर से एक अन्य गेंदबाज को शामिल किया है। डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका के लिए साल 2019 का वर्ल्ड कप खेला था। यह उनका आखिरी वनडे वर्ल्ड कप था।

इन गेंदबाजों को नहीं किया शामिल

आईसीसी वर्ल्ड कप नजदीक है और सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई है। वर्ल्ड कप से पहले वार्मअप मुकाबले भी खेले जा रहे हैं। जहां सभी टीमों को 2 मैच खेलने हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने नीदरलैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में हैट्रिक ली। दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह ने अपनी वापसी से सभी को खासा इंप्रेस भी किया है, लेकिन स्टेन ने टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में इन दोनों को शामिल नहीं किया है।

स्टेन ने इन गेंदबाजों का लिया नाम

प्रोटियाज स्टार ने पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, साउथ अफ्रीका के कैगिसो रबाडा, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, इंग्लैंड के मार्क वुड और भारत के मोहम्मद सिराज को उन गेंदबाजों के रूप में नामित किया जिन पर सभी की नजर रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वोल्ट इस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेंगे। स्टेन ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को भी चेतावनी दी और शाहीन अफरीदी को वर्ल्ड कप में उनके लिए खतरा बताया। प्रोटियाज स्टार ने अपनी लिस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाज का नाम लेते हुए कहा कि रोहित, अपने पैड पर ध्यान दे। गौरतलब है कि रोहित और शाहीन वनडे में तीन बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। दोनों के पास आमने-सामने की रोमांचक यादें हैं। शाहीन ने भारतीय कप्तान को 42 गेंदें फेंकी हैं, जिसमें उन्होंने रोहित को एक बार आउट किया है और रोहित ने इस दौरान 33 रन बनाए हैं।

कांट की टक्कर की उम्मीद

शाहीन वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की बड़ी उम्मीद हैं। इंग्लैंड के मार्क वुड एक एक्सप्रेस तेज गेंदबाज हैं, जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता रखते हैं। ट्रेंट बोल्ट कीवी टीम में लौट आए हैं और एक बार फिर से इस बाएं हाथ के गेंदबाज से सभी को कमाल की उम्मीद होगी। कगिसो रबाडा की फॉर्म में गिरावट देखी गई लेकिन हाल ही में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सात विकेट लेने में सफल रहे थे। ऐसे में स्टेन के चुने हुए इन गेंदबाजों के बीच कांट की टक्कर देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

Asian Games 2023 Day 8 Live: भारत के पदकों की संख्या में इजाफा, स्टीपलचेज में अविनाश ने जीता गोल्ड

भारतीय बॉक्सर परवीन ने लगाया 'डबल' पंच, एशियन गेम्स में ही पक्का कर लिया ओलंपिक का कोटा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement