Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

गेल-डिविलियर्स भी नहीं कर पाए ऐसा, वॉर्नर IPL में ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले विदेशी प्लेयर

डेविड वॉर्नर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की है और इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: April 08, 2023 18:39 IST
David Warner And Chris Gayle - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM David Warner And Chris Gayle

David Warner Record In IPL: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार क्रिकेटर्स ने अपना करियर बनाया है। आईपीएल में खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है। डेविड वॉर्नर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह विराट कोहली और शिखर धवन के बाद आईपीएल में ये कारनामा करने वाले तीसरे प्लेयर बने हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

वॉर्नर ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 26वां रन बनाते ही डेविड वॉर्नर आईपीएल में 6000 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, आईपीएल में उन्होंने विराट कोहली और शिखर धवन की बराबरी भी कर ली है। वॉर्नर से पहले सिर्फ ये दो खिलाड़ी ही आईपीएल में 6000 से ज्यादा रन बना पाए हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

विराट कोहली- 6727 रन

शिखर धवन-6370 रन
डेविड वॉर्नर- 6004 रन
रोहित शर्मा- 5880 रन
सुरेश रैना- 5528 रन
एबी डिविलियर्स- 5162 रन
महेंद्र सिंह धोनी-5004 रन
क्रिस गेल- 4965 रन

आईपीएल में की है विस्फोटक बैटिंग 

डेविड वॉर्नर ने साल 2009 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों से तरफ से आईपीएल में खेला है। उनकी कप्तानी में साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताब जीता था। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 165 मैचों में 6004 रन बनाए हैं, जिसमें 56 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं। 

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement