Thursday, May 09, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर की खराब बल्लेबाजी पर खुली पोल, दिल्ली कैपिटल्स के ही खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा

David Warner, Delhi Capitals: डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2023 में चार मैचों में तीन अर्धशतक लगाए हैं लेकिन उनकी टीम चारों मैच हारी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 12, 2023 16:16 IST
.- India TV Hindi
Image Source : PTI डेविड वॉर्नर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन कुछ खास नहीं गुजर रहा है। लगातार चारों मैच में डेविड वॉर्नर की अगुआई वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, टीम के कप्तान वॉर्नर चार में से तीन मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं लेकिन उनकी यह पारियां किसी काम की नहीं रही हैं। हाल ही में वीरेंद्र सहवाग ने तो उनकी बल्लेबाजी को लेकर यहां तक कह दिया था कि, अगर ऐसा खेलना है तो आईपीएल में मत आइए। अब अपने कप्तान की फॉर्म को लेकर टीम के उपकप्तान अक्षर पटेल ने भी एक खुलासा कर दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स के उपकप्तान अक्षर पटेल ने कहा है कि, कप्तान डेविड वार्नर पिछले दो-तीन मैचों में तेज बल्लेबाजी करने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन गेंद उनके बल्ले पर सही से आ नहीं रही है। अक्षर ने कहा कि, चार हार के बावजूद हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है। गौरतलब है कि दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस आईपीएल की चार पारियों में तीन अर्धशतक और एक 37 रन की पारी खेली है। उन्होंने कुल 209 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 114.83 का रहा है जो कि चर्चा का विषय है। मुंबई के खिलाफ मैच में भी उन्होंने 51 रन बनाने के लिए 47 गेंदें लीं और उसमें एक भी छक्का शामिल नहीं था।

.

Image Source : PTI
डेविड वॉर्नर की धीमी बल्लेबाजी पर उठ रहे सवाल

अक्षर ने खोली वॉर्नर की बल्लेबाजी पर पोल

अक्षर से जब वॉर्नर के स्ट्राइक रेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, पिछले दो-तीन मैचों की बात करें तो वॉर्नर मारने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन गेंद उनके बल्ले पर सही से आ नहीं रही है। एक बल्लेबाज के रूप में वह क्या सोच रहे हैं, मुझे नहीं पता, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनसे साफ बात की है। जब पृथ्वी खेलता है, तो उन्हें एंकर रोल करना होता है। दूसरी तरफ अगर सामने से विकेट गिरते रहे तो वह भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। इस पर भी हमें ध्यान देना चाहिए। हालांकि रिकी पॉन्टिंग, शेन वॉटसन और दादा (सौरव गांगुली) ने उनसे बात की है। सभी ने उनके वीडियो देखकर बताए हैं कि वह क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। वॉर्नर उस पर काम भी कर रहे हैं।

.

Image Source : AP
अक्षर पटेल

उससे पहले वीरेंद्र सहवाग वॉर्नर के ऊपर बुरी तरह भड़के थे। वॉर्नर के बल्ले से रन जरूर आ रहे हैं लेकिन उनका स्ट्राइक रेट चर्चा का विषय है। पर उनके साथी खिलाड़ी और उपकप्तान अक्षर पटेल के बयान से यह साफ है कि टीम मैनेजमेंट उनके साथ है। आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल स्टेज पर भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की फॉर्म पर सवाल उठ रहे थे। हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भी उनका फॉर्म खराब था। उसके बाद आगामी एशेज में भी उनका खेलना तय नहीं है। अब देखना होगा कि, वह किस तरह अपने ऊपर उठ रहे सवालों का जवाब देते हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 के बाद राजनीति में उतरने को तैयार यह दिग्गज क्रिकेटर, किस पार्टी का थामेंगे हाथ?

IPL 2023: रिंकू सिंह ने खोला राज; पहले जड़े पांच छक्के, फिर यश दयाल को मैसेज कर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement