Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ऋषभ की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी बनेगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान! कार एक्सीडेंट के बाद IPL खेलने पर भी संदेह

कार हदसे में लगी गंभीर चोट के बाद ऋषभ पंत के IPL खेलने पर भी संदेह बना हुआ है। ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 31, 2022 13:33 IST
Rishabh Pant, IPL 2023, David Warner- India TV Hindi
Image Source : PTI कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत का IPL खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार को हुए कार हदसे का शिकार हो गए। इस एक्सीडेंट में उन्हें कई गंभीर चोट आई। इसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ऋषभ इस वक्त देहरादून के मैक्स अस्पताल में हैं। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। जानकारी के अनुसार उनकी हालत स्थिर है और उन्हें जल्द ही दिल्ली ट्रांसफर किया जा सकता है। ऋषभ के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है। साल के अंत में हुए इस हादसे के बाद ऋषभ मैदान पर कब वापसी कर पाएंगे यह कह पाना मुश्किल है। ऐसे में ऋषभ साल 2023 में होने वाले बड़े टूर्नामेंट मिस कर सकते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा कुछ महीनों में आईपीएल 2023 भी खेला जाना है। ऋषभ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खेलते हैं। कार एक्सीडेंट में लगे चोट को देखते हुए उनका आईपीएल भी खेल पाना संदिग्ध लग रहा है। 

ये खिलाड़ी बन सकता है दिल्ली का कप्तान

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी तगड़ा झटका लगा है। ऋषभ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और अगामी आईपीएल में उनके न होने से टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या ये खड़ी हो गई है कि टीम किस खिलाड़ी को कप्तान बनाए। हालांकि दिल्ली की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके नाम पर टीम विचार कर सकती है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े डेविड वॉर्नर आगामी सीजन में अपनी टीम के लिए कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। डेविड वॉर्नर में कप्तान बनने के लिए वह हर खूबी है जो एक खिलाड़ी में होनी चाहिए।

2016 में टीम को बना चुके हैं कप्तान

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल में उन्हीं की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खिताब जीता था। साल 2018 में हुए बॉल टेम्परिंग हादसे के बाद डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी कप्तान के रूप से हटा दिया था। उनके कप्तानी से हटते ही सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने आईपीएल में खराब प्रदर्शन शुरू कर दिया। डेविड वॉर्नर के अलावा स्टीव स्मिथ भी दिल्ली की टीम के लिए कप्तानी कर सकते हैं, लेकिन स्मिथ की जगह डेविड वॉर्नर ज्यादा बेहतर विकल्प हैं। स्मिथ का टी20 रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में ऋषभ की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर का कप्तान बनना लगभग तय माना जा रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement