Thursday, May 02, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर कब लेंगे संन्यास? मैनेजर ने किया बड़ा खुलासा

David Warner retirement: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर लगातार अपनी फॉर्म को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं और उन्हें संन्यास तक की सलाह दी जा रही है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 20, 2022 23:03 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर

David Warner retirement: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर एक बार फिर से जूझते नजर आए और दोनों पारियों में मिलाकर सिर्फ 3 रन ही बना पाए। गाबा की मुश्किल पिच पर वैसे तो दोनों टीमों के बल्लेबाज फेल रहे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज के प्रदर्शन ने एक बार फिर से उनके आलोचकों और कुछ पूर्व क्रिकेटरों को उनकी आलोचना करने का मौका दे दिया। वॉर्नर पिछले कुछ समय से टेस्ट में संघर्ष कर रहे हैं और यही वजह है कि कई पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह भी दे डाली। लेकिन इस बीच वॉर्नर के मैनेजर ने बयान जारी कर स्थिति को स्पष्ट करने की कोशिश की है।

वॉर्नर नहीं लेंगे संन्यास

वॉर्नर के एजेंट (प्रतिनिधि) जेम्स एर्स्किन ने कहा कि इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज की खेल के लंबे प्रारूप को अलविदा कहने की कोई योजना नहीं है। एर्स्किन ने कहा कि वह इस बात को नहीं मानते की यह सलामी बल्लेबाज सिडनी में प्रोटियाज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के समापन पर टेस्ट क्रिकेट छोड़ देगा। 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' ने एर्स्किन के हवाले से कहा, "नहीं, यह उनका आखिरी टेस्ट नहीं होगा, मुझे नहीं लगता। अगर ऐसा है तो यह मेरे लिए खबर है।" 

2022 में फेल रहे वॉर्नर

गौरतलब है कि ब्रिस्बेन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच की पहली पारी में वॉर्नर बिना खाता खोले आउट हो गए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ तीन रन बनाये। इस टेस्ट से पहले उन्होंने मौजूदा सत्र की चार पारियों में 5, 48, 21 और 28 का स्कोर बनाया था। उनका आखिरी टेस्ट शतक भी दो साल पहले जनवरी 2020 में आया था। इस साल 10 टेस्ट मैचों में उनका औसत 21 से भी कम है, लेकिन एर्स्किन का मानना है कि 36 वर्षीय खिलाड़ी जल्द ही बड़ी पारी खेलने वाला है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वार्नर के बल्ले से रन निकलने वाले हैं। क्रिकेट के अलावा कई अन्य चीजों में उनकी रूची है लेकिन उन्होंने कभी ऐसी (संन्यास) कोई बात नहीं की।" 

वॉर्नर के पास उपलब्धि हासिल करने का मौका

एर्स्किन ने कहा कि वार्नर की नजरें अगले साल भारत दौरे और इंग्लैंड में एशेज खेली जाने वाली एशेज श्रृंखला पर है। वॉर्नर बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर से शुरू होने वाला) खेलकर 100 टेस्ट की उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 14वें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement