Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

शतकों के मामले में सचिन की बराबरी करने से चूके डेविड वॉर्नर, दिग्गजों को कर चुके हैं पीछे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में डेविड वॉर्नर ने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 27, 2022 11:50 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबॉर्न में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने शानदार दोहरा शतक लगा दिया। लेकिन वह भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। जनवरी 2020 के बाद से डेविड वॉर्नर का यह पहला टेस्ट शतक है। उन्होंने 144 गेंदों पर शतक और 254 गेंदों पर दोहरा शतक लगाया। उनके लिए यह पारी बेहद खास है क्योंकि यह उनका 100वां टेस्ट मैच भी है। इसके साथ ही वह 10वें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने अपने 100वें टेस्ट मैच में 100 रन से ज्यादा का स्कोर किया हो। वहीं वह 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले वह जो रुट के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

सचिन के रिकॉर्ड से चूके वॉर्नर

अपको बता दे कि लंबें समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे वॉर्नर ने इस पारी के साथ ही इस साल एक शतक और एक दोहरा शतक लगा दिया हैं। वॉर्नर इसके साथ ही शतकों के एक रिकॉर्ड के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी करने से चूक गए। यह वॉर्नर का चौथा दोहरा शतक है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 शतक लगाया है। यह सभी शतक उन्होंने ओपन करते हुए लगाए हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर ने ओपन करते हुए अपने पूरे करियर में 45 शतक लगाए थे। इस लिस्ट में क्रिस गेल 42 शतक के साथ तीसरे नंबर पर हैं। चुकी वॉर्नर ने इस मैच में अपने शतक को दोहरे शतक में बदल दिया इस कारण यह स्कोर शतक में नहीं गिना जाएगा। ऐसे में वह इस रिकॉर्ड को तो तोड़ नहीं सके, लेकिन अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाना वॉर्नर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

ओपन करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

  • सचिन तेंदुलकर - 45
  • डेविड वॉर्नर - 44
  • क्रिस गेल - 42
  • सनथ जयसूर्या- 41
  • मैथ्यू हेडन-40

मैच की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 189 के स्कोर पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस इनिंग में कैमरुन ग्रीन ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 27 रन देकर 5 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खबर बनाने के वक्त तक तीन विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए हैं। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे मैच के लाइव स्कोर को देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लीक करें।

AUS vs SA 2nd Test Scorecard 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement