Monday, April 29, 2024
Advertisement

DC vs RCB Final: आरसीबी ने जीता WPL 2024 का खिताब, दिल्ली को 8 विकेट से हराया

DC vs RCB Final: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वुमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम मे खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने 8 विकेट से जीत लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 20, 2024 6:56 IST
RCB vs DC- India TV Hindi
Image Source : WPL RCB vs DC

WPL 2024 Final, DC vs RCB: वुमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया। इस मैच में दिल्ली की कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। दिल्ली ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाए थे। जिसके जवाब में आरसीबी ने आखिरी ओवर में टारगेट चेज करके मैच अपने नाम कर लिया।

DC vs RCB, WPL 2024 Final Live Scorecard

Latest Cricket News

DC vs RCB, WPL 2024 Final

Auto Refresh
Refresh
  • 10:39 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    RCB ने जीता खिताब

    WPL 2024 का खिताब आरसीबी ने अपने नाम कर लिया है। उन्होंने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही RCB की महिला टीम ने सालों पुराने RCB फैंस के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया।

  • 9:56 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    RCB को पहला झटका

    आरसीबी की टीम 49 के स्कोर पर पहला झटका डिवाइन के रूप में लगा है। डिवाइन ने इस मुकाबले में 27 गेंदों पर 32 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का भी जड़ा।

  • 9:42 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    विकेट की तलाश में दिल्ली

    आरसीबी की टीम ने इस मुकाबले में रनचेज में काफी अच्छा कर रही है। चीम ने 7 ओवर में 43 रन बना लिए हैं। उन्हें अब जीत के लिए 78 गेंदों पर 71 रनों की जरूरत है। वहीं दिल्ली की टीम विकेट की तलाश कर रही है।

  • 9:04 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दिल्ली कैपिटल्स को मिला 114 का लक्ष्य

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम आरसीबी के खिलाफ 18.3 ओवर में 113 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है। दोनों टीमों को अपना पहला खिताब जीतने के लिए इस पारी में जी जान लगानी होगी। एक तरफ आरसीबी को 114 रनों की जरूरत है, वहीं दिल्ली को उन्हें इस टारगेट को चेज करने से रोकना होगा। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दिल्ली को लगा 9वां झटका

    दिल्ली कैपिटल्स को श्रेयंका पाटिल ने 9वां झटका दिया है। पाटिल का यह इस मुकाबले में तीसरा विकेट भी है। उन्होंने आरसीबी के कमबैक में अहम भूमिका निभाई है। दिल्ली का स्कोर 113/9

  • 8:53 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    8वां विकेट भी गिरा

    आरसीबी की गेंदबाजी और फील्डिंग देख हर कोई इस मैच में हैरान हो गया है। टीम ने दमदार कमबैक किया और दिल्ली कैपिटल्स जो इस मुकाबले में सबसे शानदार स्थिति में थी उसके 8 विकेट गिरा दिए हैं। दिल्ली का स्कोर 101/8

  • 8:43 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    सात विकेट गिरे

    दिल्ली कैपिटल्स के 7 विकेट गिर चुके हैं। टीम ने एक अच्छे शुरुआत के बाद भी खुद को काफी मुश्किल स्थिति में डाल लिया है। ऐसा लग रहा है कि आरसीबी ने एक झटके में बाजी पलट दी है।

  • 8:23 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    चौथा विकेट भी गिरा

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल मैच में अच्छी शुरुआत के बाद भी खुद को बैकफुट पर ढकेल दिया है। टीम ने 64 रन से 74 रन तक पहुंचने के भितर चार विकेट गंवा दिए है। दिल्ली को चौथा झटका श्रेयंका पाटिल ने दिया। दिल्ली का स्कोर 74/4 

  • 8:14 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    सोफी मोलिनक्स ने RCB को करवाया कमबैक

    सोफी मोलिनक्स ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर आरसीबी की टीम को फाइनल मैच में दमदार कमबैक करवाया है। इस मैच में दिल्ली की टीम बिना विकेट खोए काफी तेजी से रन बना रही थी। उन्होंने 7 ओवर तक 64 रन बना लिए थे। तब ही सोफी मोलिनक्स ने अपने दूसरे ओवर में तीन विकेट लिए और आरसीबी को मैच में कमबैक करवा दिया।

  • 8:07 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    RCB को मिली पहली सफलता

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहली सफलता मिली है। शैफाली वर्मा को सोफी मोलिनक्स ने आउट किया। शैफाली ने इस मुकाबले में बनाए 44 रन। टीम का स्कोर 64/1

  • 7:42 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दिल्ली कैपिटल्स की तेज शुरुआत

    दिल्ली कैपिटल्स की सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा और मेग लैनिंग ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई है। उन्होंने पहले दो ओवर में 19 रन बना डाले हैं। आरसीबी की टीम कमबैक की तलाश कर रही है।

  • 7:10 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दिल्ली की प्लेइंग 11

    मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, मिन्नू मणि, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे

  • 7:10 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    आरसीबी की प्लेइंग 11

    स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना, एलिसे पेरी, दिशा कसाट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, श्रेयंका पाटिल, सोभना आशा, रेणुका सिंह

  • 7:05 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दिल्ली ने जीता टॉस

    दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। दिल्ली की टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं आरसीबी की टीम में एक बदलाव किया गया है।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    कितने बजे से शुरू होगा मैच

    दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमों के बीच ये मैच  दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगी।

  • 6:28 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    कहां लाइव देखें मैच

    महिला प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं, इस मैच की लाइव स्ट्रीम JioCinema ऐप और वेबसाइट पर की जाएगी। क्रिकेट फैंस जियो सिनेमा पर ये मैच बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

  • 6:27 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वाड

    मेग लैनिंग (कप्तान), तानिया भाटिया, जेमिमा, रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, मारिजान कैप, शिखा पांडे, एनाबेल सदरलैंड, जेस जॉनासन, मिन्नु मणी, पूनम यादव, अरुणदति रेड्डी, तितास साधु, राधा यादव, अश्वनी कुमारी, अपरना

  • 6:27 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    WPL के लिए RCB का स्क्वाड

    स्मृति मंधाना (कप्तान), मेघाना, इंद्रानी रॉय, ऋचा घोष, दिशा कसत, शुभा सतीश, सिमरन भादुर, नदीन डे क्लर्क, सॉफी डिवाइन, श्रेयंका पाटिल, एलिस पैरी, एक्ता बिष्ट, केट क्रॉस, सॉफी मोलीन्यूक्स, श्रद्धा पोखारकर, रेणुका ठाकुर सिंह, जियोर्जिया, आशा सोभाना।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement