Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL में इतिहास रचने से एक कदम दूर ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभी तक किसी ने भी नहीं किया ऐसा

DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 में अपना दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत एक खास लिस्ट में टॉप पर पहुंच जाएंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 27, 2024 17:19 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL में इतिहास रचने से एक कदम दूर ऋषभ पंत

Rishabh Pant DC vs RR: आईपीएल 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की नजर सीजन की पहली जीत पर रहने वाली है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। इस मैच में ऋषभ पंत एक खास रिकॉर्ड भी बनाते हुए नजर आएंगे। 

इतिहास रचने से एक कदम दूर ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ की थी। वह तब से ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच ऋषभ पंत के आईपीएल करियर का 100वां मैच होगा। इस मैच के साथ वह दिल्ली की टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बनेंगे। 

ऋषभ पंत के शानदार रिकॉर्ड 

ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 99 मैचों में अभी तक 34.41 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने इन मैचों में 2856 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 15 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट भी 147.90 का है। ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं। हालांकि वह कार एक्सीडेंट के चलते पिछले सीजन में नहीं खेले थे। 

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

ऋषभ पंत - 99 मैच 

अमित मिश्रा - 99 मैच
श्रेयस अय्यर - 87 मैच
डेविड वॉर्नर - 82 मैच 
वीरेंद्र सहवाग - 79 मैच 
पृथ्वी शॉ - 71 मैच
अक्षर पटेल - 69 मैच
शिखर धवन - 63 मैच

ये भी पढ़ें

CSK के इस गेम प्लान ने विरोधी टीमों के छुड़ाए छक्के, जानें आक्रामक बल्लेबाज के पीछे का राज

IPL 2024: ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा हैदराबाद, MI के लिए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे रोहित

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement