Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CSK की नैया डुबो रहा है यह खिलाड़ी, IPL में एमएस धोनी से भी ज्यादा है सैलरी

आईपीएल 2023 में सीएसके की कप्तानी एमएस धोनी कर रहे हैं लेकिन टीम के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी धोनी से ज्यादा सैलरी है। पर उनमें से एक खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के लिए गले की फांस बन गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 09, 2023 14:35 IST
Deepak Chahar, Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Deepak Chahar, Chennai Super Kings

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स तीन मैचों में दो जीत के बाद 4 अंक जुटा चुकी है। टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला जहां लगातार रन उगल रहा है। वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़े मैच में अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंदों पर 61 रन बनाकर सुर्खियां बटोरीं। रवींद्र जडेजा और मिचेल सैंटनर ने भी शानदार स्पिन गेंदबाजी कर विपक्षी बल्लेबाजों को चित कर दिया। इन सबके बीच एक ऐसा खिलाड़ी है जो सैलरी कप्तान धोनी से भी ज्यादा ले रहा है लेकिन बन गया है फ्रेंचाइजी की गले की हड्डी। 

हम बात कर रहे हैं दीपक चाहर की जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ की भारी-भरकम रकम देकर खरीदा था। पर इंजरी इस गेंदबाज के करियर की हमेशा सबसे बड़ी समस्या रही। पिछले पूरे सीजन 14 करोड़ रुपए लेने वाला यह गेंदबाज बाहर रहा। इस सीजन भी इतनी ही रकम पर उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया लेकिन प्रदर्शन में कोई भी सुधार नहीं आया। तीन मैच चाहर ने खेले लेकिन एक भी विकेट वह नहीं ले पाए। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 ओवर में 29 रन लुटाए, लखनऊ के खिलाफ 55 रन दिए और मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने सिर्फ एक ही ओवर फेंका और 10 रन दे दिए। इसके बाद वह गेंदबाजी करने ही नहीं आए।

Deepak Chahar, Chennai Super Kings

Image Source : AP
deepak chahar, IPL 2023 Injury

फिर इंजर्ड हुए चाहर?

मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े में दीपक चाहर गेंदबाजी करने आए और उन्होंने एक ओवर फेंका जिसमें 10 रन दिए। इसके बाद वह परेशानी में नजर आए और गेंदबाजी करने के लिए फिर नहीं उतरे। वह मैदान के बाहर भी चले गए और जानकारी के मुताबिक उनके हैमस्ट्रिंग की समस्या सामने आई। कमेंट्री के दौरान सुरेश रैना भी कहते नजर आए कि यह इंजरी गंभीर लग रही है और कम से कम चार-पांच मुकाबले दीपक चाहर मिस कर सकते हैं। इस सीजन खिलाड़ियों की इंजरी की समस्या कोई नई बात नहीं है लेकिन दीपक चाहर के मामले में अब यह बात पच सी नहीं रही है।

पिछले कुछ समय से देखा गया है कि, दीपक चाहर आते हैं खेलने और एक दो मैच खेलने के बाद ही टीम से बाहर हो जाते हैं और कारण होता है सिर्फ एक उनकी इंजरी। इसलिए अब ऐसा लगने लगा है कि सैलरी चाहर एमएस धोनी से भी ज्यादा ले रहे हैं लेकिन वह सीएसके की नैया डुबो रहे हैं। पिछला पूरा सीजन वह खेले नहीं। इस सीजन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। अब वह फिर से चोटिल भी हो गए हैं। देखना होगा कब तक उनकी वापसी होगी लेकिन यह सिग्नल ठीक नहीं हैं। हाल ही में, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भी चाहर को अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। अब ऐसा ही रहा तो वो दिन दूर नहीं जब आईपीएल में भी सीएसके फ्रेंचाइजी उनसे पीछा छुड़ा लेगी।

.

Image Source : AP
दीपक चाहर

दीपक चाहर का करियर रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम में भी दीपक चाहर का अंदर-बाहर होना चलता रहता है। वह अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में आए। फिर उसी सीरीज में वह चोटिल हो गए। इसके बाद बांग्लादेश दौरे के लिए भी उनका चयन हुआ यहां भी वह चोटिल हो गए। टी20 वर्ल्ड कप 2021, 2022 दोनों के दौरान वह चोटिल थे। इस कारण उनका करियर ग्राफ इन दिनों गिरता जा रहा है। चाहर ने भारत के लिए 2018 में वनडे और टी20 डेब्यू किया था। इसके बाद वह 13 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल खेले जिसमें उन्होंने क्रमश: 16 और 29 विकेट झटके हैं। आईपीएल में दीपक चाहर ने कुल 66 मैच खेले हैं जिसमें 59 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-

'IPL खेलने मत आओ...,' लगातार हार के बाद इस टीम के कप्तान पर बुरी तरह भड़के वीरेंद्र सहवाग

मुंबई को धूल चटाने के बाद धोनी का बड़ा बयान, टीम के इन खिलाड़ियों को माना जीत का असली हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement