Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक मैच में 8 विकेट ले गया ये भारतीय गेंदबाज, सिर्फ 49 रन पर आउट हुई विरोधी टीम

भारत के एक गेंदबाज ने ऐसा कहर बरपाया कि विरोधी टीम 50 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 27, 2022 22:15 IST
Bowled- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bowled

क्रिकेट में आए दिन रिकॉर्ड्स बनते और टूटते हैं। इस खेल में कोई दिन बल्लेबाज का होता है तो किसी दिन कोई गेंदबाज आग बरसाता है। भारत में इस वक्त रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। देश के हर राज्य की टीम के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखा रहे हैं। इसी टूर्नामेंट के एक मुकाबले में उत्तराखंड के सामने हिमाचल प्रदेश की टीम है। इस मैच में हिमाचल की टीम 50 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई।

हिमाचल की टीम ने इस गेंदबाज के सामने टेके घुटने

तेज गेंदबाज दीपक धापोला के 8 विकेट की मदद से उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के पहले दिन हिमाचल प्रदेश को 49 रन पर समेट दिया। 32 वर्ष के धापोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर 8 विकेट लिए। हिमाचल की पारी 17 ओवर में ही सिमट गई। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर उत्तराखंड ने 6 विकेट पर 295 रन बना लिये थे और अब उसके पास 246 रन की बढत हो गई है। आदित्य तारे 91 और अभय नेगी 48 रन बनाकर खेल रहे हैं। बागेश्वर में जन्में धापोला की गेंदबाजी पहले दिन के खेल का आकर्षण रही।

चार साल पहले ही किया था डेब्यू

चार साल पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज का यह 15वां मैच ही है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 50 रन देकर 7 विकेट था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके प्रदर्शन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘‘रणजी ट्रॉफी ने समय समय पर हमारे घरेलू क्रिकेटरों को मंच देने में मदद की है। इस बार दीपक धापोला की बारी है। हिमाचल के खिलाफ 8 विकेट लेने वाले धापोला का प्रदर्शन टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन में से है।’’ 

सिर्फ एक बल्लेबाज दोहरे अंकों तक पहुंचा

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में सात मैचों में 44 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज के सामने हिमाचल का एकमात्र बल्लेबाज अंकित कलसी (26) ही दोहरे अंक तक पहुंच सका। उत्तराखंड की पारी का आगाज शानदार रहा। प्रियांश खंडूरी ने 36 और कप्तान जीवनजोत सिंह ने 45 रन बनाए। अन्य मैचों में सोविमा में नगालैंड ने बंगाल के खिलाफ 9 विकेट पर 166 रन बनाए। बंगाल के लिए प्रदीप्त प्रमाणिक ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए। कटक में हरियाणा ने ओडिशा के खिलाफ पांच विकेट पर 306 रन बनाए। वहीं वडोदरा में उत्तर प्रदेश ने बड़ौदा के खिलाफ 7 विकेट पर 225 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement