Saturday, May 11, 2024
Advertisement

LSG के लिए अब ये खिलाड़ी बना टेंशन, केएल राहुल पर भी सस्‍पेंस

IPL 2023 LSG : एलएसजी की टीम आरसीबी से अपना आसान सा मैच हार चुकी है और टीम के कप्‍तान केएल राहुल अगला मैच खेल पाएंगे, इसकी संभावना कम नजर आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 02, 2023 16:35 IST
Deepak Hooda IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Hooda

IPL 2023 LSG KL Rahul : आईपीएल 2023 अब एक रोचक मोड़ पर आ चुका है। सभी दस टीमें एक दूसरे को हराकर टॉप 4 में पहुंचना चाहती हैं, ताकि प्‍लेऑफ के लिए एंट्री कर जाएं। लेकिन छह टीमें जो पीछे रह जाएंगी, उनका आईपीएल का ये सीजन खत्‍म हो जाएगा और बाकी चार टीमें ट्रॉफी के लिए आमने सामने होंगी। इस बीच जो टीम नंबर वन और दो पर है, वो ज्‍यादा फायदे में रहेगी, क्‍योंकि उन्‍हें आईपीएल 2023 के फाइनल में जाने के लिए दो मौके मिलेंगे, वहीं तीसरे और चौथे नंबर की टीम के लिए मौके कम हो जाएंगे। इतना ही नहीं, इस बार टीमें अपने प्‍लेयर्स की चोटों से भी परेशान हैं, वहीं जो खिलाड़ी फिट हैं, उसमें से कई के बल्‍ले से रन नहीं निकल रहे हैं, ये भी एक चिंता का विषय है। इस बीच केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी की टीम एक नई मुश्किल की घिरी हुई है। टीम का एक खिलाड़ी लगातार खेल तो रहा है और प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा है, लेकिन उसके बल्‍ले से उस तरह से रन नहीं निकल रहे हैं, जिस तरह से आने चाहिए। 

KL Rahul IPL 2023

Image Source : PTI
KL Rahul

केएल राहुल फिट नहीं, अगला मैच खेलने पर सस्‍पेंस, बुधवार को सीएसके से भिड़ेगी टीम 

आईपीएल 2023 में केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी ने सोमवार को अपना मैच आरसीबी के खिलाफ खेला, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा। अब एक ही दिन के गैप के बाद टीम को फिर से खेलने के लिए उतरना होगा। बुधवार यानी तीन मई को टीम फिर से एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ उतरेगी। ये मैच दिन का होगा और टीम अपने घर पर खेलेगी। इस बीच सोमवार को खेले गए मैच के दौरान टीम के कप्‍तान केएल राहुल हेमस्ट्रिंग की दिक्‍कत से जूझ रहे थे। मैच की शुरुआत में ही वे इस परेशान में आ गए और उसके बाद पूरे मैच में कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी क्रूणाल पांड्या ने निभाई। हालांकि जब एलएसजी हार के करीब थी, तब वे बल्‍लेबाजी के लिए तो आए, लेकिन भागने की स्थिति में नहीं थे, यानी उनके आने से टीम को कोई फायदा नहीं हुआ और टीम को हार का सामना ही करना पड़ा। अब केएल राहुल बुधवार को होने वाले मुकाबले में खेल पाएंगे या नहीं, ये आप में बड़ा सवाल है, हालांकि उनका खेलना मुश्किल की नजर आता है। 

Deepak Hooda LSG

Image Source : AP
Deepak Hooda

दीपक हुड्डा का खराब फार्म जारी, नहीं निकल रहे बल्‍ले से रन 
इस बीच एलएसजी के लिए दीपक हुड्डा भी टेंशन का सबब हो सकते हैं। दीपक हुड्डा के बल्‍ले से पहले ही मैच में 17 रन की छोटी पारी आई थी, इसके बाद से वे अब तक इस स्‍कोर को ही बीट नहीं कर पाए हैं। अब तक खेले गए नौ मैचों में केवल दो बार दहाई के अंक में रन आए हैं, बाकी वे सिंगल डिजिट पर ही आउट हो जा रहे हैं। सोमवार को जब टीम को उनकी सबसे ज्‍यादा जरूरत थी, तब वे दो गेंद पर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वे क्रीज पर रुक ही नहीं पा रहे हैं, रन बनाना तो दूसरी बात है। केएल राहुल अगर टीम के साथ न हुए तो दीपक हुड्डा पर रन बनाने की जिम्‍मेदारी होगी। टीम भले आईपीएल की अंक तालिका में नंबर तीन पर हो, लेकिन वो अभी प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी, इसको लेकर अभी पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। आने वाले कुछ मैच एलएसजी के लिए बहुत खास होंगे, नहीं तो टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नीचे भी जा सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement