Monday, April 29, 2024
Advertisement

Deepti Sharma Mankading: रविचंद्रन अश्विन ने किया दीप्ति शर्मा का समर्थन, जानिए क्या कहा

Deepti Sharma Mankading: इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर में दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग करते हुए भारत को इंग्लैंड में ऐतिहासिक जीत दिलाई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 25, 2022 11:18 IST
दीप्ति शर्मा के नॉन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दीप्ति शर्मा के नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रनआउट करने की तस्वीर और रविचंद्रन अश्विन

Highlights

  • दीप्ति शर्मा ने नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रनआउट कर बदली मैच की तस्वीर
  • भारत ने तीसरा वनडे 16 रन से जीतकर किया इंग्लैंड का क्लीन स्वीप
  • आईसीसी ने हाल ही में मांकडिंग को दिया था ऑफिशियल रनआउट का दर्जा

Deepti Sharma Mankading: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की पारी के आखिरी विकेट से सिर्फ लॉर्ड्स ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खलबली मचा दी। दरअसल यह विकेट था ही कुछ ऐसा। उन्होंने मैच को भारत से दूर ले जा रहीं सेट बैटर शार्लट डीन को मांकड आउट करके इतिहास रच दिया। भारत ने 36 साल में पहली बार इंग्लैंड का उसी के घर में सूपड़ा साफ किया है। हालांकि, आईसीसी के हालिया नियमों के अनुसार अब इस तरह के विकेट को आधिकारिक रन आउट घोषित कर दिया गया है। 

दीप्ति शर्मा ने चालाकी दिखाते हुए इंग्लैंड की बैटर को जब आउट करके मैच भारत की झोली में डाला तो ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन। दरअसल अश्विन ने 2019 में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को इस तरह से मांकड आउट किया था। तब क्रिकेट जगत में इसे लेकर खेल भावना पर काफी वाद-विवाद भी देखने को मिला था। अब हालांकि आईसीसी ने इसे वैद्य कर दिया है। लेकिन दीप्ति के ऐसा करने के बाद ट्विटर पर शनिवार रात अश्विन ट्रेंड करने लगे।

क्या बोले अश्विन?

अश्विन ने दीप्ति शर्मा के इस चालाकी भरे फैसले पर एक ट्वीट भी किया। उनका यह ट्वीट तब आया जब ट्विटर पर उनका नाम ट्रेंड कर रहा था। उन्होंने रात करीब 11.30 बजे ट्वीट करते हुए दीप्ति शर्मा का समर्थन किया और लिखा,'आप लोग मुझे क्यों ट्रेंड कर रहे हो? आज की रात एक अन्य बॉलिंग हीरो की है।' गौरतलब है कि आईसीसी ने हाल ही में मांकडिंग को लॉ 41.16 (अनुचित) खेल से रन-आउट नियम (38) में शिफ्ट कर दिया था। यानी अब मांकडिंग को आधिकारिक रूप से सही और खेल भावना के विरुद्ध नहीं माना जाएगा।

दीप्ति ने पलट दिए इंग्लैंड के जज्बात

44वें ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 153 रन पहुंच चुका था और मेजबान टीम जीत से महज 17 रन दूर थी। मैच भारत के हाथों से फिसलने लगा था। इंग्लैंड की निचले क्रम की बल्लेबाज शार्लट डीन 47 रन बनाकर क्रीज पर थीं और 11वें नंबर की बैटर फ्रेया डेविस भी 10 रन बना चुकी थीं। तभी ओवर की चौथी गेंद फेंकने से पहले दीप्ती शर्मा ने जो किया वो जगजाहिर हो गया और उन्होंने नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर डीन को रन आउट कर दिया। इस तरह भारत ने 16 रनों से यह मैच जीतकर इतिहास रचा और पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में सीरीज जीत ली।

यह भी पढ़ें:-

VIDEO: लॉर्ड्स के मैदान पर दीप्ति शर्मा ने दिलाई अश्विन की याद, इंग्लिश क्रिकेटरों ने ICC के नियम पर उठाया सवाल

झूलन गोस्वामी ने आखिरी मैच में भी बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सर्वाधिक विकेट के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Deepti Sharma Mankading: दीप्ति ने मांकडिंग कर नहीं किया कुछ गलत, जानिए पहले कितनी बार हुआ है ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement