Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL फ्रेंचाइजी से कटेगा इस दिग्गज का पत्ता? अब टीम के मालिक ने बताया पूरा सच

आईपीएल 2023 में 9वें स्थान पर रहने के बाद एक फ्रेंचाइजी के कोच के हटने को लेकर काफी खबरें थी कि वह टीम से बाहर हो सकते हैं। अब इसको लेकर टीम के मालिक का बयान सामने आया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 15, 2023 9:45 IST
Sourav Ganguly, Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : IPL सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग

आईपीएल 2023 29 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनते ही खत्म हो गया था। सीएसके ने मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा पांच खिताब की बराबरी करते हुए डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस को फाइनल में हराया था। टूर्नामेंट खत्म हो चुका है लेकिन अभी भी इसकी टीमों और खिलाड़ियों से जुड़ी चर्चाएं जारी हैं। उसी से जुड़ी एक खबर ऐसी सामने आ रही थी कि दिल्ली कैपिटल्स अब अपने कोच रिकी पोंटिंग का साथ छोड़ सकता है। इतना ही नहीं सौरव गांगुली के भी कोच बनने की अटकलें लग रही थीं। अब इस मामले पर टीम के मालिक पार्थ जिंदल ने स्पष्ट बयान देते हुए पूरा सच बताया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल 2023 में 9वें स्थान पर रहने के बाद उन्हें हटाने की खबरें सामने आ रही थीं। पर अब पार्थ जिंदल के बयान से साफ हो गया है कि टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम का मुख्य कोच बने रहना लगभग तय है। टीम के सह मालिक पार्थ जिंदल ने ऐसे संकेत दिए हैं। अटकलें लगाई जा रही थीं कि टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पोंटिंग पद से हट सकते हैं लेकिन जिंदल ने सभी संदेहों को दूर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और घोषणा की कि क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली और पोंटिंग थिंक टैंक का हिस्सा बने रहेंगे। 

पार्थ जिंदल ने दिया पूरा अपडेट

जिंदल ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि, दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगले साल के लिए आईपीएल की तैयारी सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग के साथ शुरू कर चुकी है। हम फैंस को आश्वस्त करते हैं कि किरण और मैं टीम को उस जगह पर वापस ले जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जहां हम इस फ्रेंचाइजी को देखना चाहते हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पोंटिंग को उनकी पसंद का सहयोगी स्टाफ मिलेगा या नहीं क्योंकि अगली बार शेन वॉटसन और जेम्स होप्स डग आउट में नहीं दिखेंगे। क्षेत्ररक्षण कोच बीजू जॉर्ज के भाग्य पर कोई स्पष्टता नहीं है जबकि प्रवीण आमरे और अजीत अगरकर के बने रहने की संभावना है। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम उन टीमों में शुमार है जो पहले सीजन से आईपीएल में शामिल है लेकिन एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इस टीम ने साल 2020 में ऋषभ पंत की कप्तानी में फाइनल खेला था लेकिन मुंबई इंडियंस ने उसे हरा दिया था। यह टीम पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जानी जाती थी। इस टीम में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, शिखर धवन और युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी नजर आ चुके हैं। पर आज तक 16 सीजन के बाद भी यह टीम एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। पिछले कुछ सालों से गांगुली और पोंटिंग की जोड़ी डगआउट में है लेकिन उससे भी टीम को खास फायदा नहीं मिल रहा है। अब देखना होगा कि अगले सीजन के लिए टीम क्या प्लानिंग करती है।

यह भी पढ़ें:-

एक ही गेंद पर दो DRS, अंपायर के फैसले के बाद अश्विन ने लिया दोबारा रिव्यू; देखें पूरा Video

IND vs WI: संजू सैमसन की होगी टीम इंडिया में वापसी! इस दिग्गज खिलाड़ी की जगह खतरे में

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement