Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs WI: संजू सैमसन की होगी टीम इंडिया में वापसी! इस दिग्गज खिलाड़ी की जगह खतरे में

भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज के दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 15, 2023 6:49 IST
सैमसन की लगेगी लॉटरी!- India TV Hindi
Image Source : GETTY सैमसन की लगेगी लॉटरी!

भारतीय टीम करीब एक महीने के रेस्ट के बाद 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने एक महीने के दौरे से शुरुआती करेगी। इस दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं। उससे पहले अब टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर खबरें आने लगी हैं। हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद टीम मैनेजमेंट अब कुछ कड़े फैसले ले सकता है। जहां कुछ दिग्गज अपनी जगह गंवा सकते हैं तो कुछ को विंडीज टूर पर भी आराम दिया जा सकता है। सबसे बड़ी बात यह है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन की टीम इंडिया में वापसी लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि, अभी किसी भी तरह का ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है।

भारतीय टीम 12 जुलाई से 24 जुलाई तक वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच खेलेगी। उसके बाद 27 जुलाई से 1 अगस्त तक तीन वनडे खेले जाएंगे। फिर 3 अगस्त से 13 अगस्त तक पांच टी20 मैचों की सीरीज होगी। इसके लिए अभी भारतीय स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन ओवल में मिली हार के बाद भारतीय मैनेजमेंट कई कड़े फैसले ले सकता है। उसी बीच सबसे बड़ी खबर आ रही है कि आगामी दौरे पर टीम में कई युवा खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। वहीं आईपीएल में जौहर दिखाने वाले कुछ खिलाड़ियों को टीम इंडिया में पहली बार चुना जा सकता है।

Sanju Samson

Image Source : GETTY
Sanju Samson

संजू सैमसन करेंगे कमबैक!

संजू सैमसन इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेले थे। उसके बाद इंजरी के कारण वह बाहर हो गए। फिर उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई। आपको बता दें कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्हें मौका नहीं मिला था वहीं उससे पहले वह लगातार वनडे टीम का हिस्सा था। पर टूर्नामेंट जैसे ही खत्म हुआ उनको वनडे टीम से बाहर कर दिया गया और सीनियर खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हुई। परिणाम सामने है टीम पहले बांग्लादेश में वनडे सीरीज हारी, उसके बाद अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया से भी हार झेलनी पड़ी। अब एक बार फिर से संजू सैमसन की वापसी की खबरें तेज हो गई हैं। उनका हालांकि, आईपीएल 2023 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और 2022 की रनर अप उनकी टीम राजस्थान भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। पर इस खिलाड़ी की प्रतिभा किसी से नहीं छिपी है।

Cheteshwar Pujara

Image Source : AP
Cheteshwar Pujara

इस दिग्गज खिलाड़ी पर बाहर होने का खतरा

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को बाहर करने का फैसला कर सकती है। साथ ही सबसे बड़ी बात यह है कि उनके विकल्प के तौर पर यशस्वी जायसवाल को देखा जा रहा है। यशस्वी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में लाजवाब रहा है। हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान वह स्टैंडबाय प्लेयर्स की सूची में सूर्यकुमार यादव और मुकेश कुमार के साथ मौजूद थे। अब इस खिलाड़ी की किस्मत इंटरनेशनल कैप के साथ खुल सकती है। वहीं पुजारा ने खासा निराश किया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में भी वह फ्लॉप रहे थे। उसके बाद इंग्लैंड में लगातार काउंटी खेलने के बावजूद वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए बिल्कुल फेल रहे। साथ ही मोहम्मद शमी को भी आराम देने की खबरें हैं।

यह भी पढ़ें:-

भारतीय ODI टीम में इन 3 खिलाड़ियों की कभी नहीं होगी वापसी? सुनहरे करियर पर मंडराए संकट के बादल

रोहित शर्मा की कप्तानी पर खतरा! टीम इंडिया ने पिछले दो साल में गंवा दिए 9 बड़े मौके

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement