Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2023 की प्लेऑफ रेस से लगभग बाहर हुईं ये 4 टीम, आधा सीजन खत्म होते ही हुआ साफ

IPL 2023 की अंक तालिका को देखकर साफ हो रहा है कि कई टीमें प्लेऑफ रेस से लगभग बाहर हो चुकी हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: April 26, 2023 15:57 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians

IPL 2023: आईपीएल 2023 हर मैच के साथ रोमांचक होता जा रहा है। सभी टीमों के बीच टॉप-4 में बने रहने के लिए जंग काफी तगड़ी है। अंक तालिका में हर पॉइंट के लिए जितनी तगड़ी जंग इस सीजन देखने को मिल रही है, वैसी पहले कभी नहीं देखने को मिली। अब सभी टीमें अपने आधे यानी कि 7 मुकाबले खेल चुकी हैं। अभी काफी टूर्नामेंट बचा हुआ है। लेकिन टूर्नामेंट में कौन सी टीमें कमजोर हैं ये धीरे-धीरे साफ होने लगा है। ऐसी ही चार टीमों की बात हम इस रिपोर्ट में करने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2023 में सबसे पहले बाहर होने करी कगार पर खड़ी हुई हैं। 

1. दिल्ली कैपिटल्स 

आईपीएल 2023 में सबसे बुरा हाल दिल्ली कैपिटल्स का है। दिल्ली की टीम इस सीजन के अपने पहले पांचों मैच हार गई। हालांकि अगले दो मैचों में जीतकर इस टीम ने वापसी करने की कोशिश की। लेकिन यहां से उनके लिए टॉप-4 में पहुंच पाना काफी मुश्किल है। दिल्ली के 7 मैचों के बाद सिर्फ 4 अंक हैं और वो अंक तालिका में सबसे नीचे है।

2. सनराइजर्स हैदराबाद

दिल्ली जैसा ही हिसाब सनराइजर्स हैदराबाद का भी है। हैदराबाद की टीम भी अपने 7 में से 5 मैच हार चुकी है और उनके भी 4 ही अंक हैं। लेकिन उनका रन रेट -0.72 है, जिसके चलते ये टीम दिल्ली से एक स्थान ऊपर 9वें नंबर पर है। सनराइजर्स के खेल को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका भी यहां से वापसी कर पाना काफी मुश्किल ही है।

IPL 2023 Points Table
Image Source : IPL
IPL 2023 Points Table

3. कोलकाता नाइट राइडर्स

इस सीजन के कुछ मुकाबलों में नामुमकिन दिखने वाली जीत हासिल करने वाली केकेआर की टीम भी दिल्ली और सनराइजर्स की तरह 7 मैचों के बाद सिर्फ 4 अंक हासिल कर पाई है। केकेआर को भी इस सीजन के 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं -0.19 के नेट रन रेट के साथ ये टीम टेबल में 8वें नंबर पर है। केकेआर की टीम आज अपने 8वें मुकाबले में आरसीबी से भिड़ने वाली है।

4. मुंबई इंडियंस

आईपीएल ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल करने वाली मुंबई की टीम भी इस सीजन मुश्किल में ही नजर आ रही है। मुंबई के कई खिलाड़ी अनफिट हैं और उनकी डेथ ओवर्स में रन लुटाने की दिक्कत का कोई हल निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। मुंबई को पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। उनके 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 6 अंक हैं। 5 बार की चैंपियन टीम पिछले 2 सीजन में भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement