Monday, May 13, 2024
Advertisement

धर्मशाला टेस्ट पर संकट के बादल, 48 घंटे बाद मिली राहत भरी खबर

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में 7 मार्च से सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इस बीच बारिश की आशंका जताई जा रही है। साथ ही सर्दी भी काफी ज्यादा रहने का अनुमान है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 04, 2024 16:43 IST
dharamshala cricket stadium file photo- India TV Hindi
Image Source : GETTY धर्मशाला टेस्ट पर संकट के बादल, 48 घंटे बाद मिली राहत भरी खबर

India vs England Dharamshala Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से धर्मशाला में 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज तो वैसे भारतीय टीम अपने कब्जे में कर चुकी है, लेकिन विश्व टेस्ट चैंपिय​नशिप के लिहाज से पांचवां मैच भी काफी ज्यादा अहम होने जा रहा है। चौथे और आखिरी टेस्ट के बीच गैप काफी ज्यादा था, इसलिए ​खिलाड़ी अब धीरे धीरे धर्मशाला पहुंच रहे हैं, लेकिन धर्मशाला टेस्ट पर संकट के बादल जरूर मंडरा रहे हैं। वहां के मौसम के कारण हम ऐसा कह रहे हैं। 

लगातार 48 घंटे की बारिश के बाद सोमवार को नहीं हुई बरसात 

धर्मशाला में पिछले करीब 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि राहत की बात ये है कि सोमवार को पूरे दिन बारिश नहीं हुई। इससे संभावना है कि आने वाले दिनों में भी मौसम साफ रहेगा। लेकिन दिक्कत की बात ये है कि मैच 7 मार्च से खेला जाएगा, इस​ इस दिन मौसम विभाग की मानें तो करीब 82 फीसद बारिश की आशंका है। यानी पहले दिन बारिश हो सकती है। अच्छी बात ये है कि इसके बाद के दिनों में ज्यादा बारिश नहीं होगी। लेकिन मैच के आखिरी दिन यानी पांचवें दिन फिर से बारिश की आशंका जताई जा रही है। 

धर्मशाला में इस वक्त कड़ाके की सर्दी 

इस वक्त धर्मशाला में गजब की सर्दी पड़ रही है। आज यानी सोमवार की ही बात कर ली जाए तो धर्मशालाा का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस है। जो आने वाले दिनों में भी ऐसा ही रहने वाला है। अभी की संभावनाओं को देखते हुए कहा जा सकता है कि बारिश मैच में खलल जरूर डालेगी। बस इतना उम्मीद है कि ज्यादा बारिश नहीं होगी। वहीं ओवरकास्ट कंडीशन के हिसाब से देखें तो पेसर्स को काफी अच्छी मदद पिच से मिल सकती है। ऐसे में तेज गेंदबाज मैच में हावी रहें तो ताज्जुब मत कीजिएगा। 

पसर्स के लिए मददगार हो सकती है पिच 

अगर मौसम ऐसा ही रहा तो हो सकता है कि भारत और इंग्लैंड की टीमें दो दो पेसर्स की वजाय तीन तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरें। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन खेल सकते हैं। वहीं बात अगर टीम इंडिया की करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ आकाश दीप तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं। हालांकि अभी मैच में दो दिन बाकी हैं, इस दौरान मौसम कैसा रहता है, ये भी देखना दिलचस्प होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

जब क्रिस गेल ने IPL की एक पारी में ठोक दिए इतने छक्के, 10 साल बाद भी नहीं टूटा रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है ICC का बड़ा अवार्ड, इन खिलाड़ियों से है टक्कर

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement