Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है ICC का बड़ा अवार्ड, इन खिलाड़ियों से है टक्कर

आईसीसी की ओर से यशस्वी जायसवाल, केन विलियमसन और पथुम निसंका को फरवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है। तीन खिलाड़ियों ने पिछले महीने शानदार प्रदर्शन किया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 04, 2024 14:06 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : PTI यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है ICC का बड़ा अवार्ड, इन खिलाड़ियों से है टक्कर

ICC Player of the Month : टीम इंडिया के नए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आईसीसी का बड़ा अवार्ड मिल सकता है। आईसीसी की ओर से फरवरी के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन के तौर पर 3 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। जो भी खिलाड़ी इसमें जीतेगा, वो फरवरी का सबसे बड़ा खिलाड़ी कहलाएगा। भारत के यशस्वी जायसवाल की टक्कर इसके लिए न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निसांका से है। 

केन विलियमसन ने लगा दी शतकों की झड़ी 

केन विलिमयसन के लिए इस साल का फरवरी का महीने काफी खास गया है। उन्होंने लगातार शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की है। केन विलियमसन ने माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट में दो शतक लगाए और फिर नाबाद 133 रन बनाकर अपनी टीम को हैमिल्टन में चौथी पारी के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने में मदद की और सीरीज जीत तय की। केन विलिमयसन के इन शतकों की बदौलत ही न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गया था, हालांकि बाद में उसे नीचे आना पड़ा और टीम इस वक्त दूसरे स्थान पर है। 

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ लगाए ​बैक टू बैक दोहरे शतक 

बात यशस्वी जयसवाल की करें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बैक टू बैक दो दोहरे शतक लगाकर कई नए नए कीर्तिमान रचने का काम किया। विशाखापट्टम ने पहले उन्होंने पहली पारी में 209 रनों की बेहतरीन पारी खेली और इसके बाद राजकोट में टेस्ट की दूसरी पारी में दोहरा शतक बनाकर भारत को सीरीज में बढ़त दिलाने में मदद की। यशस्वी जायसवाल इस वक्त आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023.25 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ​बल्लेबाज हैं। वे अब तक आठ मैचों में 971 रन बना चुके हैं और जल्द ही अपने 1000 रन  भी पूरे कर सकते हैं। जायसवाल ने राजकोट टेस्ट में अपनी पारी के दौरान 12 छक्के जड़े और वसीम अकरम के पुराने रिकॉर्ड की भी बरा​बरी कर ली। 22 साल और 49 दिन की उम्र में बैक-टू-बैक दोहरे शतक ने उन्हें सर डॉन ब्रैडमैन और विनोद कांबली के बाद टेस्ट में दो दोहरे शतक बनाने वाले दुनिया के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बना दिया।

पथुम निसंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में लगाया दोहरा शतक 

इसके बाद अगर बात श्रीलंका के पथुम निसांका की करें तो उन्होंने भी अपनी टीम के लिए फरवरी में शानदार बल्लेबाजी की। वे श्रीलंका की ओर से वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पल्लेकेले में अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 139 गेंदों पर नाबाद 210 रन बनाए। इसके बाद भी उनका बल्ला खामोश नहीं हुआ। उन्होंने 101 गेंदों पर 118 रन की पारी खेलने में कामयाबी हासिल की। निसांका ने एकदिवसीय मैचों में किसी श्रीलंकाई बल्लेबाज की ओर से एक मैच में बनाए गए सर्वोच्च स्कोर में सनथ जयसूर्या के 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जयसूर्या ने 2000 में शारजाह में भारत के खिलाफ 189 रन बनाए थे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

धर्मशाला में चलता है इस खिलाड़ी का जादू, गेंद और बल्ले से किया है ये कारनामा

IPL 2024 में CSK को मिलेगा नया सलामी बल्लेबाज, टी20 क्रिकेट में मचाया है तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement