Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2024 में CSK को मिलेगा नया सलामी बल्लेबाज, टी20 क्रिकेट में मचाया है तहलका

आईपीएल 2024 अब करीब है और सभी टीमों की तैयारी आखिरी चरण में पहुंच रही है। इस बीच सीएसके के सलामी बल्लेबाज ड्वोन कॉन्वे के पहले फेज से बाहर होने के बाद अब संभावना है कि ये जिम्मेदारी रचिन रवींद्र को दी जा सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 04, 2024 12:01 IST
rachin ravindra and Devon Conway- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2024 में CSK को मिलेगा नया सलामी बल्लेबाज, टी20 क्रिकेट में मचाया है तहलका

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन शुरू होने में अब कुछ ही दिन का वक्त रह गया है। 22 मार्च को एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के बीच मुकाबला है। इससे पहले टीमों के लिए कुछ अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे चोटिल होकर आईपीएल के पहले फेज से बाहर हो गए हैं। आगे चलकर हो सकता है कि वे पूरे सीजन से आउट हो जाएं। ऐसे में सीएसके को आने वाले आईपीएल में नया सलामी बल्लेबाज मिल सकता है। 

2 साल सीएसके के लिए खेल चुके हैं कॉन्वे

सीएसके ने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ड्वोन कॉन्वे को आईपीएल 2022 से पहले एक करोड़ रुपये में अपने पाले में किया था। उस साल उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद वे साल 2023 में भी चेन्नई सुपरकिंग्स के ही साथ रहे। इस बार भी उन्होंने अपनी टीम के लिए खूब रन बनाए। सीएसके ​लिए एक ओर से रुतुराज गायकवाड और दूसरी ओर से कॉन्वे ओपनिंग कर रहे थे। इस बार भी संभावना थी कि यही जोड़ी मैदान पर उतरेगी, लेकिन अब कॉन्वे के चोटिल होकर बाहर होने से उम्मीद जताई जा रही है कि रुतुराज के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर रचिन रवींद्र को मौका दिया जा सकता है। 

रवींद्र को केवल एक करोड़ 80 लाख रुपये में सीएसके ने खरीदा 

रचिन रवींद्र पहली बार आईपीएल की नीलामी में आए थे। उम्मीद की जा रही थी कि उन पर बड़े बड़े दांव लगेंगे। उनका बेस प्राइज केवल 50 लाख रुपये ही था। जब उनका नाम नीलामी में पुकारा गया तो दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके ने उन्हें अपने पाले में करने के लिए बोली लगानी शुरू कर दी। लेकिन दिल्ली जल्द ही पीछे हट गई और इसके बाद मैदान में आई पंजाब किंग्स की टीम। हालांकि बोली ज्यादा नहीं गई और चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक करोड़ 80 लाख रुपये में उन्हें खरीद​ लिया। रचिन रवींद्र जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उससे जान पड़ता है कि रवींद्र काफी कम कीमत पर आ गए हैं। 

रचिन रवींद्र का टी20 इंटरनेशनल में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

रवींद्र पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। उनके टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उनके नाम 20 मैचों में 214 रन दर्ज हैं। उनका औसत 16.46 का है, वहीं वे 133.75 की औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे एक अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। इतना नहीं वे बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी से भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं। इन 20 मैचों की 13 पारियों में उन्होंने अपनी टीम के लिए बॉलिंग की है। इसमें उनके नाम 11 विकेट दर्ज हैं। जब तक डेवोन कॉन्वे टीम में थे, तब तक रचिन रवींद्र की जगह प्लेइंग इलेवन में नहीं बन पा रही थी। क्योंकि आखिरी 11 खिलाड़ियों में चार ही विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं। लेकिन अब कॉन्वे के बाहर होने से रवींद्र का प्लेइंग इलेवन मे फिट होना करीब करीब तय हो गया है। देखना होगा कि वे अपने आईपीएल के पहले सीजन में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को मिली जीत, शार्दुल का रणजी ट्रॉफी के शेड्यूल पर बड़ा बयान; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

147 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ तीसरी बार होगा ऐसा, अश्विन के 100वें टेस्ट से जुड़ा कनेक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement