Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA T20I Series: उमरान मलिक को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग हुई तेज, जानिए किस दिग्गज ने की उनकी वकालत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड के ऐलान के बाद से ही उमरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मांग उठ रही है। दिलीप वेंगसरकर ने भी उमरान को खिलाने की वकालत की है। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 13, 2022 0:14 IST
Umran Malik and Dilip Vengsarkar- India TV Hindi
Image Source : BCCI Umran Malik and Dilip Vengsarkar

Highlights

  • उमरान मलिक को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग हुई तेज
  • दिलीप वेंगसरकर ने उमरान को टीम इंडिया में खिलाने की मांग की
  • भारतीय स्क्वॉड में शामिल हैं उमरान मलिक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच में भारत को करारी शिकस्त मिली। मेहमान टीम ने दो मुकाबलों के बाद सीरीज में 2-0 की बढ़त भी बना ली। भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई भी हुई। टीम में बदलाव करने की चर्चा भी हुई। खासकर गेंदबाजी डिपार्टमेंट में चेंज की जरुरत महसूस की गई। इन तमाम सरगर्मियों के बीच जिस खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में आया, वे थे उमरान मलिक।

उमरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग हुई तेज  

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड के ऐलान के बाद से ही उमरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मांग उठ रही है। इस 22 साल के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लए खेलते हुए 20.18 की औसत से 22 विकेट अपने नाम किए थे। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए एक खोज बताया गया था। लेकिन विडंबना देखिए, साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में भारतीय गेंदबाजों की ठुकाई होती रही और मलिक बेंच पर बैठकर सिर्फ एक मूक दर्शक बने रहे। अब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग करने वालों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर भी शामिल हो गए हैं।

दिलीप वेंगसरकर ने की उमरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने उमरान मलिक को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में खिलाने की मांग करते हुए कुछ ठोस वजहें गिनाई हैं। उन्होंने कहा है, “हर इंसान की एक अलग सोच होती है। लेकिन मुझे लगता है कि आईपीएल में उसने जो सटीकता दिखाई है उसके बाद उसे खेलने का पूरा हक है। खासकर जब आप अपने घर में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हों, तब मलिक जैसे युवा खिलाड़ियों को परखने का सबसे अच्छा वक्त होता है। मैंने पिछले 10 सालों में जितने खिलाड़ियों को देखा है, उनमें वे सबसे दिलचस्प और जोशीले खिलाड़ी हैं। वह फिट और सुपरफास्ट हैं। वहं लंबे वक्त तक भारत के लिए खेल सकते हैं।”

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement