Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Dinesh Karthik : विश्व कप में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे दिनेश कार्तिक!

Dinesh Karthik :आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका अदा की और अपनी टीम को कई मैच जिताए भी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 21, 2022 16:32 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : PTI Dinesh Karthik

Highlights

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक का भी चयन
  • टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं कार्तिक
  • अगले साल भारत में खेला जाना है वन डे विश्व कप, इसमें खेलने को लेकर संशय

Dinesh Karthik  : दिनेश कार्तिक इस साल के टीम इंडिया के सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ियों में से एक हैं। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद टीम इंडिया में वे वापसी करने में कामयाब रहे। टीम इंडिया में वापसी के बाद भी दिनेश कार्तिक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सवाल ये है कि क्या दिनेश कार्तिक इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे या नहीं। 

आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में हुई वापसी

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका अदा की और अपनी टीम को कई मैच जिताए भी। इसी के बाद उनका सेलेक्शन दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई टी20 सीरीज के लिए किया गया। इस सीरीज में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और उसके बाद उन्हें आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली। टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैच खेलेगी और उसके बाद टी20 फॉर्मेट पर एशिया कप 2022 का आयोजन शुरू हो जाएगा। दिनेश कार्तिक खुद भी कई बार कह चुके हैं कि वे भारत के लिए एक और विश्व कप जीतना चाहते हैं, लेकिन क्या वे बीसीसीआई की फ्यूचर प्लानिंग वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। इसके बाद वे अभी कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। इस साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होगा और इसके बाद अगले साल वन डे विश्व कप भी होना है। इसकी मेजबानी भारत के ही पास है। 
 
वन डे टीम में अभी शामिल नहीं हुए गए हैं दिनेश कार्तिक
इस बीच दिनेश कार्तिक से पिछले दिनों एक सवाल किया गया कि क्या वे वन डे विश्व कप में भी टीम इंडिया के लिए खेलते रहना चाहते हैं। इस पर दिनेश कार्तिक ने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। उनका कहना था कि सॉरी उन्हें कुछ भी कहने की अनुमति नहीं है, जब तक कि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए वहां नहीं पहुंच जाते। हालांकि सवाल ये भी है कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें भारत की टी20 टीम में तो शामिल कर लिया गया है, लेकिन वे वन डे टीम का हिस्सा अभी भी नहीं हैं। इस वक्त भारत की वन डे टीम में शामिल होने के लिए इतनी तगड़ी प्रतियोगिता है कि अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर होता है तो कोई दूसरा खिलाड़ी कुछ मैच खेलकर इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर देता है कि उसे भी बाहर करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में दिनेश कार्तिक के लिए ये आसान नहीं होने वाला, क्यों​कि अब दिनेश कार्तिक की उम्र भी करीब 37 साल की हो गई है। हालांकि इसके लिए देखना होगा कि बीसीसीआई दिनेश कार्तिक के बारे में क्या कुछ सोच रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement