Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL में शानदार प्रदर्शन कर रहे ये 5 खिलाड़ी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौका मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जल्द टीम इंडिया का चुनाव किया जा सकता है, इस टीम का चुनाव आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 12, 2024 18:30 IST
IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : IPL आईपीएल 2024 के दौरान खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन भारत में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। जहां भारतीय टीम भी हिस्सा लेगी। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चुनाव मौजूदा सीजन में  उनके प्रदर्शन के आधार पर करेगी। इस दौरान कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया के स्क्वाड में उनका चुनाव काफी मुश्किल नजर आ रहा है। आज हम आपको उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

इन दो विकेटकीपर ने किया कमाल

आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम के लिए उन्होंने कई मैच भी फिनिश किए हैं, लेकिन फिर भी उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। कार्तिक ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कुछ शानदार पारियां खेली थी और उनका चुनाव टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए हो गया था, लेकिन इस बार वह काफी लंबे समय से भारतीय टीम से दूर हैं और विकेटकीपर बल्लेबाजों में काफी कॉम्पिटिशन भी है। वहीं माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन भी हो सकता है।

दिनेश कार्तिक के अलावा एक और विकेटकीपर बल्लेबाज इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ईशान किशन हैं। मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज इस सीजन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें हाल ही में बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया था। इस सीजन उन्होंने 5 मैचों में 32.20 की औसत और 182.95 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं। ईशान किशन को टीम इंडिया में वापसी करना है तो उन्हें आईपीएल में और भी दमदार प्रदर्शन करना होगा।

युवा खिलाड़ियों ने दिखाया दम

आईपीएल के इस सीजन दो और युवा बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को खासा इंप्रेस किया, लेकिन फिर भी इन दोनों बल्लेबाजों का टीम इंडिया के स्क्वाड में इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनाव काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ये दोनों खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रियान पराग और अभिषेक शर्मा है। दोनों ने इस सीजन काफी तेज बल्लेबाजी की है, लेकिन अभी वर्ल्ड कप के लिए इस दोनों का चुनाव इस कारण से मुश्किल है क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों में भारत के लिए अभी तक डेब्यू नहीं किया और वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में डेब्यू थमाना भारतीय टीम को नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं अभिषेक शर्मा ओपन करते हैं और टीम इंडिया में अभी ओपनर की कमी नहीं है, वहीं रियान पराग चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी करते है, इस स्थान पर भी टीम इंडिया के पास कई विकल्प मौजूद हैं।

गेंदबाजों में इस खिलाड़ी ने काटा बवाल

भारत में आईपीएल जैसे टूर्नामेंट आम तौर पर बल्लेबाजों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ सीजन से गेंदबाजों ने भी टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है। इस सीजन उन्हीं गेंदबाजों में से एक मयंक यादव हैं। अपनी 150+ KMPL की गति और लाइन लेंथ के कारण उन्होंने सभी को इंप्रेस किया और लगातार दो मैचों में उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया, लेकिन दो मैचों के दमपर किसी भी खिलाड़ी को वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए चुन लेना टीम और उस खिलाड़ी के करियर को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में उन्हें अभी और योड़ा समय आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बिताना चाहिए।

यह भी पढ़ें

PBKS vs RR Pitch Report: कैसी होगी पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसका रहेगा बोलबाला

PBKS vs RR Dream 11 Prediction: इन 11 खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में मौका, विजेता बनने का चांस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement