Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

PBKS vs RR Dream 11 Prediction: इन 11 खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में मौका, विजेता बनने का चांस

IPL 2024 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के हाथों में है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 12, 2024 16:28 IST
RR vs PBKS - India TV Hindi
Image Source : RR VS PBKS RR vs PBKS

Punjab Kings vs Rajasthan Royals Dream 11 Prediction: IPL 2024 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम 8वें नंबर पर है। टीम ने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत दर्ज की है। वहीं तीन मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले नंबर पर काबिज है। टीम ने अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 4 मैच टीम जीतने में सफल रही है। हम अपनी रिपोर्ट में आपको बताने जा रहे हैं। उन प्लेयर्स के बारे में, जिन्हें आप अपनी ड्रीम 11 टीम में शामिल कर सकते हैं।   

इस बल्लेबाजों को दे सकते हैं जगह

बल्लेबाजों के तौर पर आप अपनी टीम में शिखर धवन, यशस्वी जायसवाल, शशांक सिंह और ध्रुव जुरेल को शामिल कर सकते हैं। शशांक सिंह ने पिछले कुछ मैचों में पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल 2024 में अभी तक 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने अपने दम पर पंजाब किंग्स को मैच जिताया था। शिखर धवन बड़ी पारियां खेलने में माहिर हैं और एक बार उनका बल्ला चल निकला तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है। ध्रुव जुरेल अच्छी फॉर्म में हैं और वह निचले क्रम पर ताबड़तोड़ पारी खेल सकते हैं। 

ऑलराउंडर्स के तौर पर आप अपनी में टीम में सैम करन, रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन को शामिल कर सकते हैं। अश्विन की कैरम बॉल का कोई सानी नहीं है। रियाग पराग आईपीएल 2024 में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने अपने दम पर राजस्थान की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह मौजूदा सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। सैम करन बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और विकेट चटकाने में एक्सपर्ट हैं। पंजाब किंग्स के लिए वह तुरूप का इक्का हैं। 

इस प्लेयर को बना सकते हैं कप्तान

गेंदबाजों के तौर पर आप अपनी टीम में ट्रेंट बोल्ट और अर्शदीप सिंह को शामिल कर सकते हैं। दोनों खिलाड़ी पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं। वहीं विकेटकीपर्स की जिम्मेदारी आप संजू सैमसन या जॉनी बेयरस्टो में से किसी एक को सौंप सकते हैं। अपनी ड्रीम 11 टीम का कप्तान आप सैम करन और उपकप्तानी की जिम्मेदारी रियान पराग को सौंप सकते हैं। 

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम: 

विकेटकीपर- संजू सैमसन, जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज- शिखर धवन, यशस्वी जायसवाल, शशांक सिंह, ध्रुव जुरेल

ऑलराउंडर्स- सैम करन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन

गेंदबाज- ट्रेंट बोल्ट, अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़ें

PBKS vs RR Pitch Report: कैसी होगी पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसका रहेगा बोलबाला

VIDEO: फैंस ने मैच के दौरान ऐसी क्या कर दी मांग, विराट कोहली को पकड़ने पड़ गए कान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement