Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

PBKS vs RR Pitch Report: कैसी होगी पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसका रहेगा बोलबाला

13 अप्रैल को मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम पर पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजों की मददगार होती है, इसलिए हाईस्कोरिंग मैच देखने के लिए मिल सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 12, 2024 15:38 IST
pbks vs rr - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PBKS vs RR Pitch Report कैसी होगी मोहाली की पिच

Punjab Kings vs Rajasthan Royals Pitch Report: आईपीएल में शनिवार को एक बड़ा मुकाबला खेला जाना है। इस बार शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर देखने के लिए मिलेगी। ये मैच मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरेनशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। ये एक नया ग्राउंड है और अब तक इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में दो मैच खेले जा चुके हैं। इस बीच सवाल ये है कि क्या इस बार यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी या फिर गेंदबाज हावी रहेंगे। चलिए जरा समझते हैं। 

मोहाली का ग्राउंड हाईस्कोरिंग होने की संभावना 

मोहाली में पहला मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 174 रन बनाए थे, वहीं पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। वहीं दूसरे मैच की बात की जाए तो सनराइसर्ज हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 182 रन ठोक दिए थे। इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम ने 180 रन बना लिए थे, लेकिन आखिर में 2 रन से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

मोहाली की पिच पर खूब बनेंगे रन, पेसर्स के लिए हो सकती है मदद 

इस बीच मोहाली का महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अब अपने तीसरे मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। आपने देखा ही है कि यहां पर हाईस्कोरिंग मैच हो रहे हैं। अभी स्टेडियम नया है और पिच भी इसलिए बल्लेबाजों के बैट पर गेंद सही बाउंस के साथ आ रही है। इसके साथ ही तेज गेंदबाजों के लिए यहां हल्की सी मदद होती है। यानी जब मैच का आगाज होगा तो शुरू के कुछ ओवर्स में पेसर्स असर डाल सकते हैं, लेकिन अगर उस वक्त को संभाल कर निकाल लिया गया तो फिर रन बनाने से रोकना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाएगा। 

पंजाब और राजस्थान का प्वाइंट्स टेबल में हाल 

इस बीच अगर प्वाइंट्स टेबल में टीमों की स्थिति की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में टॉप पर है। संजू सैमसन की टीम ने 5 में से 4 मैच जीते हैं और एक में ही उसे हार मिली है। टीम इस वक्त सबसे ज्यादा 8 अंक लेकर टॉप की कुर्सी पर काबिज है। वहीं पंजाब का हाल खराब है। टीम ने 5 में से 2 मैच जीते हैं और 3 में उसे हार मिली है। टीम के पास कुल 4 अंक हैं और प्वाइंट्स टेबल में टीम आठवें स्थान पर पहुंच गई है। अब देखना होगा कि शनिवार के मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: राजस्थान के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को करारा झटका, 2 खिलाड़ी अचानक टीम से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement