Monday, May 13, 2024
Advertisement

अब ये खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव, जानिए कौन बना टीम का नया कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसमें भी एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव आया है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 10, 2022 10:49 IST
Kane Williamson Corona positive- India TV Hindi
Image Source : PTI Kane Williamson Corona positive

Highlights

  • भारत दौरे पर आए एडम मार्करम पहले ही हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव
  • अब इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सीरीज पर भी पड़ कोरोना वायरस का असर
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन ​विलियमसन की कोविड रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना वायरस के केस एक बार फिर सामने आने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मरीज भी सामने आ रहे हैं। इससे दुनिया के कई देशों में अफरा तफरी का माहौल है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसमें भी एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव आया है। सीरीज के पहले मैच के लिए जब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा टॉस के लिए आए तो उन्होंने बताया कि एडन मार्करम कोविड पॉजिटिव हो गए हैं, इसलिए वे सीरीज का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। इस बीच खबर ये भी है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। 

केन विलियमसन कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगे दूसरा टेस्ट

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है। वह इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम टीम की कप्तानी करेंगे। केन विलियमसन का गुरुवार को मामूली लक्षणों के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) किया गया और अब वह पांच दिन तक अलग थलग रहेंगे। हालांकि राहत की बात ये है कि  टीम के बाकी सदस्यों का परीक्षण नेगेटिव आया है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की कि केन विलियमसन के स्थान पर हामिश रदरफोर्ड टीम में शामिल होंगे। स्टीड ने कहा कि यह निराशाजनक है कि केन को इतने महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि हामिश पहले टेस्ट टीम के साथ थे और अभी वह विटैलिटी टी20 ब्लास्ट में लीसेस्टरशर फॉक्स के लिए खेल रहे हैं। 

पहले टेस्ट मैच जीतकर आगे चल रही है इंग्लैंड की टीम 
इस वक्त इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को अपना नया कप्तान बनाया है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पहला टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया था। सीरीज में इंग्लैंड बढ़त बना चुका है। इस मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने शतक भी लगाया था। सीरीज में पहले ही पिछड़ने के बाद अब कप्तान केन विलियमसन का बाहर होना न्यूजीलैंड की टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement