Friday, May 03, 2024
Advertisement

ENG vs IND : जसप्रीत बुमराह और शमी ने बरपाया कहर, जेसन रॉय, जो रूट और बेन स्टोक्स डक पर आउट

ENG vs IND : मैच की खास बात ये रही कि इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाजों में तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। इससे पहले साल 2018 में भी ऐसा ही हुआ था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 12, 2022 18:15 IST
Jasprit Bumrah and Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah and Mohammad Shami

Highlights

  • कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का सही फैसला
  • जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के आगे इंग्लैंड की एक भी नहीं चली
  • घास वाली पिच का टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने उठाया पूरा फायदा

ENG vs IND : तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले मैच में आज इंग्लैंड और भारत की टीमें आमने सामने हैं। पहले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के इस फैसले को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने सही साबित किया। पहले तीन ओवर में ही इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद एक और विकेट जसप्रीत बुूमराह ने लिया और इंग्लैंड को बुरी तरह से संकट में ढकेल दिया। हालांकि ये वन डे मैच है और पूरे 50 ओवर का होता है, लेकिन ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम अभी भी टी20 फॉर्मेट से बाहर नहीं निकल पाई है और तेजी से अपने विकेट गंवाती जा रही थी। पहले चार विकेट में से तीन विकेट जसप्रीत बुमराह लिए, वहीं एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। 

रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का सही फैसला

इंग्लैंड की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज आज के मैच में बल्लेबाजी के लिए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो आए। अभी टीम के खाते में छह ही रन जुड़े थे कि जसप्रीत बुमराह ने जेसन रॉय को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद पूर्व कप्तान जो रूट ​बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें भी टिकने ही नहीं दिया। जो रूट ने दो ही गेंद खेल पाए थे कि उन्हें भी बुमराह ने विकेट कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स। वहीं गेंदबाजी के लिए आए मोहम्मद शमी। मोहम्म्द शमी ने ओवर की पहली ही गेंद पर बेन स्टोक्स को ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। बेन स्टोक्स गोल्डन डक का शिकार हुए। हालांकि एक छोर पर जॉनी बेयरस्टो टिके हुए थे, लेकिन उनका साथ देने वाला कोई नहीं था। इसके बाद कप्तान जॉस बटलर आए और उन्होंने टीम को संकट से निकालने की पूरी कोशिश की। लेकिन जो बल्लेबाज शुरू से टि​का हुआ था, यानी सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, वे सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब कप्तान पर और भी ज्यादा संकट था।

टॉप 4 में से तीन बल्लेबाज शून्य पर ही आउट
मैच की खास बात ये रही कि इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाजों में तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। इससे पहले साल 2018 में भी ऐसा ही हुआ था, तब इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच मैच था। तब जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट शून्य पर आउट हुए थे। इस बार जेसन रॉय, जो रूट और बेन स्टोक्स शून्य पर आउट हुए थे। आज टीम इंडिया ने तीन खिलाड़ियों को शून्य पर आउट करके इंग्लैंड को बुरी तरह से फंसा दिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement