Friday, April 19, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: सोशल मीडिया पर 'कटप्पा' बने इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम, इस वजह से हो रहे हैं ट्रोल

इंग्लैंड क्रिकेट ने हाल में मैकुलम को टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया है। मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहीं मैकुलम लंबे समय तक न्यूजीलैंड के कप्तान रह चुके हैं।

Jitendra Kumar Written by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Updated on: June 03, 2022 22:34 IST
ENG vs NZ, England, coach Brendon McCullum, England coach Brendon McCullum, Brendon McCullum, Brendo- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड टेस्ट टीम की कोचिंग के दौरान ब्रैंडन मैकुलम 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी टीम अपनी पहली पारी में 132 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन इसके बावजूद टीम के नवनियुक्त कोच ब्रैंडन मैकुलम सोशल मीडिया ट्रोल हो गए।

इंग्लैंड क्रिकेट ने हाल में मैकुलम को टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया है। मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहीं मैकुलम लंबे समय तक न्यूजीलैंड के कप्तान रह चुके हैं। ऐसे में अपने ही पूर्व टीम के खिलाफ कोचिंग के कारण अब वह चर्चा में बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज में साक्षी मलिक की धमाकेदार वापसी

यही कारण है कि सोशल मीडिया पर यूजर्स मैकुलम को कुछ मजाकिया पोस्ट कर रहे हैं, जिसे खूब पसंद भी किया जा रहा है।

वहीं मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। न्यूजीलैंड के द्वारा बनाए 132 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम भी सिर्फ 141 रन बना सकी और सिर्फ 9 रन की मामूली बढ़त हासिल कर सकी। वहीं दूसरी पारी में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद मेहमान टीम ने दमदार वापसी करते हुए अपने विरोधी इंग्लैंड के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ले रहे हैं।

पहली पारी में चमके दोनों टीमों के तेज गेंदबाज

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में की पहली पारी में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पोट्स ने चार-चार विकेट हासिल किए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और कप्तान बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- शान मसूद को लेकर कप्तान बाबर आजम और चयनकर्ता मुहम्मद वसीम के बीच बढ़ा मतभेद

इसके अलावा जब न्यूजीलैंड की टीम गेंदबाजी करनी उतरी तो टीम के लिए टिम साउदी ने कहर बरपाया। साउदी ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट हासिल किए जबकि काइल जैमिसन को दो सफलता मिली। वहीं कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी एक विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement