Friday, March 29, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: मैथ्यू पोट्स और एंडरसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, 132 रनों पर ढेर हुआ मेहमान

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक नाबाद 42 रन बनाए। उन्होंने टिम साउथी (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 41 और ट्रेंट बोल्ट (14) के साथ अंतिम विकेट के लिए 30 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

Jitendra Kumar Edited by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Published on: June 02, 2022 22:41 IST
cricket,match report ,Eng vs NZ 1st test, James Anderson ,Matthew Potts,New zealand vs England, Lord- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट लेने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स

इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स और अनुभवी जेम्स एंडरसन के चार-चार विकेटों की बदौलत मेजबान टीम ने दमदार शुरुआत की है। इसके साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने नए कप्तान और नए कोच की अगुआई में एक नए युग की शुरुआत की। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन टी ब्रेक से पहले 132 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड की ओर से डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज पोट्स ने 13 जबकि एंडरसन ने 66 रन देकर चार-चार विकेट चटकाए। 

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक नाबाद 42 रन बनाए। उन्होंने टिम साउथी (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 41 और ट्रेंट बोल्ट (14) के साथ अंतिम विकेट के लिए 30 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड ने इसके जवाब में टी ब्रेक तक बिना विकेट खोए 19 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- Exclusive: रोहित शर्मा पर दिखने लगा है उम्र का असर, खराब फॉर्म पर बचपन के कोच दिनेश लाड का बड़ा बयान 

मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो अंत में इंग्लैंड के नव नियुक्त कप्तान बेन स्टोक्स के लिए फायदेमंद साबित हुआ जिन्होंने कहा था कि टॉस जीतने पर वह भी पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच हैं। न्यूजीलैंड ने लंच से पहले 36 रन तक ही छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन डि ग्रैंडहोम ने टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

एंडरसन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों टॉम लैथम (01) और विल यंग (01) को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराके टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। ब्रॉड ने इसके बाद डेवोन कॉनवे (03) को भी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। पोट्स ने विलियमसन (02) को विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच कराके पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया और न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 12 रन किया। 

यह भी पढ़ें- रोहन बोपन्ना और मात्वे मिडेलकूप की जोड़ी फ्रेंच ओपन से हुए बाहर

 

पोट्स ने इसके बाद डेरिल मिशेल (13) और टॉम ब्लंडेल (14) को भी बोल्ड किया। काइल जैमीसन भी छह रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर पोट्स को कैच दे बैठे। डि ग्रैंडहोम और साउथी ने इसके बाद पारी की सबसे बड़ी साझेदारी की। एंडरसन ने साउथी को पोट्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। साउथी ने 23 गेंद की अपनी पारी में चार चौके मारे। 

पोट्स ने एजाज पटेल (07) को पगबाधा करके न्यूजीलैंड को नौवां झटका दिया जबकि स्टोक्स ने बोल्ट को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया। स्पिनर जैक लीच को हालांकि पहले ही सत्र में चोट लगने के कारण लंकाशर के स्पिनर मैथ्यू पार्किनसन को उनके ‘कनकशन’ स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतारा गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement