ENG vs SA: ओली रॉबिन्सन के घातक हमले के आगे साउथ अफ्रीका के धुरंधरों ने टेके घुटने, टेल एंडर्स ने बचाई इज्जत

ENG vs SA: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का बुरा हाल देखने को मिला। ओली रॉबिन्सन के धारदार हमले के आगे उनके 6 विकेट सिर्फ 36 रन पर गिर गए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 10, 2022 22:40 IST
England vs South Africa third day of third Test- India TV Hindi
Image Source : PTI England vs South Africa third day of third Test

Highlights

  • इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 118 पर किया ऑलआउट
  • ओली रॉबिन्सन ने चटकाए 5 विकेट
  • स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए 4 विकेट

ENG vs SA: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका पर जमकर कहर बरपाया। खेल के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका। वहीं शुक्रवार को खेल का दूसरा दिन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद रद्द कर दिया गया। तीसरे दिन के खेल में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने दिवंगत रानी के सम्मान में काली पट्टी बांधी और मैच से पहले एक मिनट का मौन रखा। वास्तव में देखा जाए तो शनिवार को लंदन के द ओवल में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल हुआ।

इंग्लिश अटैक के सामने साउथ अफ्रीका ने टेके घुटने

तीसरे दिन खेल के शुरू होते ही साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने शुरू कर दिए। मेहमानों को पहला झटका दूसरे ओवर में ही ओली रॉबिन्सन की गेंद पर लगा जब उसके कप्तान डीन एल्गर सिर्फ एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं उनके सलामी जोड़ीदार सैरेल इरवी तो अपना खाता तक नहीं खोल सके। उनका विकेट महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चटकाया। ये इस मुकाबले में एंडरसन को मिली इकलौती सफलता थी। इसके बाद रॉबिन्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंद से लगातार जोरदार हमले किए। एक वक्त पर महज 36 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका के 6 विकेट गिर चुके थे। इन 6 विकेटों में 4 विकेट अकेले रॉबिन्सन ने चटकाए। इस दौरान उन्होंने कप्तान डीन एल्गर के 1 रन पर चलता किया, कीगन पीटरसन को 12 रन पर समेटा, काइल वेरेन को शून्य पर पवेलियन भेजा और वियान मुल्डर को 3 रन के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

लोअर ऑर्डर ने बचाई साउथ अफ्रीका की इज्जत

लोअर ऑर्डर में मार्को यान्सेन और केशव महाराज ने साउथ अफ्रीका की पूरी फजीहत होने से बचा लिया। यान्सेन ने 30 रन बनाए जबकि महाराज ने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए होस्टाइल इंग्लिश अटैक के खिलाफ 18 रन जोड़े।

रॉबिन्सन और ब्रॉड ने बरपाया कहर

खास बात ये रही कि साउथ अफ्रीका के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंच सके। ओली रॉबिन्सन ने 49 रन पर 5 विकेट अपने नाम किए और वे दिन के सबसे सफल गेंदबाज रहे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 41 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इंग्लिश टीम की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे नतमस्तक साउथ अफ्रीका की पहली पारी 36.2 ओवर में118 रन पर सिमट गई।

तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। यानी ये निर्णायक मैच है। अगर इंग्लैंड इस मैच को जीतती है तो सीरीज पर भी उसका कब्जा हो जाएगा। वहीं अगर साउथ अफ्रीका इस मुकाबले को बचाने में कामयाब हुआ तो पहली पारी की दुर्गति को भुलाने में उसे आसानी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड