ENG vs SA: इंग्लिश बल्लेबाजों ने नॉर्किया और रबाडा के आगे टेके घुटने, 5 बल्लेबाज एक अंक में सिमटे, बारिश ने दिलाई राहत

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश के चलते लगभग दो सेशन का खेल पूरी तरह से धुल गया पर कम वक्त में ही अफ्रीकी गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को घुटनों के बल ला खड़ा किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 17, 2022 22:52 IST
England vs South Africa- India TV Hindi News
Image Source : PTI England vs South Africa

Highlights

  • इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म
  • नॉर्किया और रबाडा के आगे नाकाम हुए इंग्लिश बल्लेबाज
  • इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का बढ़िया फैसला किया। हालांकि पहले दिन बारिश के चलते लगभग दो सेशन का खेल पूरी तरह से धुल गया पर कम वक्त में ही साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को घुटनों के बल ला खड़ा किया।

कगिसो रबाडा ने खेल शुरू होने के कुछ ही देर बाद मेजबान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह पकड़ा दी। एलेक्स लीज पांच रन और जॉक क्राउली नौ रन बनाकर आउट हुए। यानसेन ने जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जो रूट को सिर्फ आठ रन पर LBW आउट किया।

इसके बाद नोर्किया का जादू चला। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को खाता भी नहीं खोलने दिया जबकि कप्तान बेन स्टोक्स को भी अपनी पारी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। स्टोक्स ने 20 रन बनाए। नोर्किया ने विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स को छह के निजी स्कोर पर बोल्ड करके पवेलियन की राह पकड़ा दी।

सिर्फ 17वें ओवर तक मेहमानों ने चार इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन की राह पकड़ा दी। इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज तो दो अंक में भी नहीं पहुंच सके। सबसे ज्यादा तीन विकेट एनरिक नॉर्किया ने लिए जबकि कगिसो रबाडा ने 2 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 116 रन बना लिए, जिसमें आधे से ज्यादा रन अकेले ओली पोप के बल्ले से निकले। पोप पहले दिन स्टंप्स पर 61 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। हालांकि पोप ने अपनी पारी में सिर्फ चार चौके लगाए पर उनकी रन गति से पता चलता है कि वे लगातार भागकर रन बनाते रहे और स्कोरबोर्ड को थमने नहीं दिया। पोप ने 87 गेंदों पर 70.11 की स्ट्राइक रेट से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।  

इंग्लैंड के लिए अच्छी बात ये हुई कि बारिश के कारण सिर्फ 32 ओवर ही डाले जा सके जिसके चलते खेल के साथ साथ उसके विकेटों के गिरने का सिलसिला भी थम गया।

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022